scriptDDA ने दिल्ली के इन पाॅश इलाकों के लिए निकाली स्कीम, सस्ते घरों के लिए एेसे करें आवेदन | New scheme of DDA in Delhi, know full details | Patrika News

DDA ने दिल्ली के इन पाॅश इलाकों के लिए निकाली स्कीम, सस्ते घरों के लिए एेसे करें आवेदन

Published: Mar 09, 2019 07:40:57 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

दिल्ली के लोगों को DDA ने बड़ी खुशखबरी दी है।
डीडीए की नई आवासीय योजना का इंतजार अब खत्म हो गया है।
नई योजना के लिए आवेदन 25 मार्च से शुरू होगा।
नई हाउसिंग स्कीम में फ्लैटों की संख्या 10,370 से बढ़ाकर करीब 18 हजार हो गई है।

DDA

दिल्ली में पूरा होगा घर का सपना, लॉन्च हो रही फ्लैटों की स्कीम; यहां पढ़िए पूरी जानकारी

नई दिल्ली। दिल्ली के लोगों को दिल्ली डिवेलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने बड़ी खुशखबरी दी है। डीडीए की नई आवासीय योजना का इंतजार अब खत्म हो गया है। इस नई योजना के लिए आवेदन 25 मार्च से शुरू होगा, जिसका समय एक महीने से ज्यादा का होगा। नई हाउसिंग स्कीम में फ्लैटों की संख्या 10,370 से बढ़ाकर करीब 18 हजार हो गई है। डीडीए की बैठक में नई आवासीय योजना को मिली मंजूरी से लोगों को निश्चित रूप से बड़ी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Facebook ने किया खुलासा, राजनीतिक विज्ञापनों के लिए INC से 20 गुना ज्यादा BJP ने किया खर्च


इन लोगों को मिलेगा फायदा

18 हजार में से 7,500 इकनॉमिकली बैकवर्ड सेक्शन (EWS), 8,800 फ्लैट्स लो इनकम ग्रुप (LIG), 2,250 फ्लैट्स मिनिमम इनकम ग्रुप (MIG), और 450 फ्लैट्स हाई इनकम ग्रुप (HIG) के लिए आवंटित हैं। अधिकतर फ्लैट्स नरेला और वसंत कुंज में हैं। ये कम आय वाले समूह, पिछड़े वर्ग और मध्यम आय वाले समूह को बड़ी राहत देगा।

यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले अमरीका ने नरेंद्र मोदी को दिया बड़ा झटका, भारत से छिन सकती है GSP सुविधा


यहां जानें पूरी डिटेल

बता दें कि योजना का ड्रॉ लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद यानी जून-जुलाई में निकाला जाएगा, जिसके बाद फ्लैट्स आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। योजना से संबंधित पूरी जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर मिलेगी। योजना के तहत EWS फ्लैट खरीदारों को करीब 3 लाख रुपए तक की छूट मिलने जा रही है। ऐसे में फ्लैटों पर 5 साल के लॉकिंग पीरियड की शर्त भी जोड़ी गई है। इसका मतलब फ्लैट खरीदार पांच साल तक फ्लैट बेच नहीं सकेंगे।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो