scriptदो दिवसीय प्रॉपर्टी एक्सपो की भव्य शुरुआत, आज सुबह ११ से रात ८ बजे तक कर सकेंगे विजिट | Patrika property expo starts | Patrika News

दो दिवसीय प्रॉपर्टी एक्सपो की भव्य शुरुआत, आज सुबह ११ से रात ८ बजे तक कर सकेंगे विजिट

Published: Oct 01, 2017 04:14:26 pm

यह प्रॉपर्टी एक्सपो जरूरतमंद व निवेशक, दोनों के लिए सोने पे सुहागा साबित होगा। यहां बिल्डर की ओर से दी जा रही सहूलियतें भी आकर्षण का केन्द्र हैं

property

property

खुद का आशियाना तलाशने वालों को इधर—उधर घूमने की जरूरत नहीं है। प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने वालों के लिए भी यही सुनहरा मौका है। राजस्थान पत्रिका की ओर से होटल ललित में शनिवार को शुरू हुए दो दिवसीय प्रॉपर्टी एक्सपो में लोगों को यह सहूलियत दी जा रही है। यहां राज्य के बड़े बिल्डर शामिल हुए हैं, जिनके रेरा में रजिस्टर्ड प्रोजेक्ट्स में निवेश किया जा सकेगा।
जयपुरवासियों को ध्यान में रखते हुए यह एक्सपो खास मौके पर शुरू किया गया है। इस दौरान न सिर्फ फेस्टिव सीजन है, बल्कि रीयल एस्टेट की कीमतों में भी स्थिरता बनी हुई है। इसी के चलते रीयल एस्टेट कारोबार एक बार फिर परवान पर है।
ऐसे में यह प्रॉपर्टी एक्सपो जरूरतमंद व निवेशक, दोनों के लिए सोने पे सुहागा साबित होगा। यहां बिल्डर की ओर से दी जा रही सहूलियतें भी आकर्षण का केन्द्र हैं। गौरतलब है कि लम्बे समय से रीयल एस्टेट मार्केट की रफ्तार जो धीमी पड़ गई थी, अब वह तेज होने लगी है। इसी का नजारा एक्सपो में बखूबी देखा जा सकता है। रविवार को एक्सपो का समय सुबह 11 से रात 8 बजे तक रहेगा।
यह है वजह…
विशेषज्ञों का मानना है कि प्रॉपर्टी में निवेश के लिहाज से सही समय है। अभी दाम स्थिर हैं और जयपुर में मार्केट में बूम आने वाला है। बैंकिंग सेक्टर के विशेषज्ञों का भी मानना है कि प्रॉपर्टी में निवेश के लिए यही सही समय है। दूसरी ओर, बैंकों की ओर से सबसे ज्यादा स्कीम फेस्टिव सीजन में ही दी रही है। इस समय में प्रोसेसिंग फीस कम हो जाती है।
सुविधा युक्त फ्लैट
लग्जरी सेगमेंट अपार्टमेंट में भूकम्प, रेसिस्टेंट स्ट्रक्चर, वेंटीलेशन, फायर सेफ्टी अलार्म, पैसेंजर लिफ्ट, टाइल फ्लोरिंग, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग, एक्रेलिक इमल्शन पेंट, टेली सिक्योरिटी सिस्टम, पावर बैकअप लिफ्ट, पार्किंग व कॉमन एरिया, टीवी टेलीफोन पॉइंट इन ऑल रूम, सफिशिएंट वॉटर मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल मॉड्यूलर स्विच एंड फिटिंग, डिजाइनर एंट्रेंस लॉबी एंड रिसेप्शन।
ये बिल्डर साथ
एआरजी, महिमा ग्रुप, मंगलम्, एसएनजी, ओके प्लस, चौरडियाज, एफएस रियलटी, धानुका, यूडीबी, विश एम्पायर, त्रिमूर्ति, एसएसबीसी, आर.टेक, संकल्प ग्रुप।

जानकारी जुटाते रहे लोग
प्रॉपर्टी एक्सपो के पहले दिन लोगों की आवाजाही लगी रही। लोगों का कहना था कि एक्सपो उनके लिए सॉल्यूशन की तरह है। जहां उन्हें एक-एक प्रोजेक्ट को देखने और बिल्डर्स से मिलने में महीनों लग जाते हैं, वहीं एक्सपो के जरिए वे एक ही समय में कई प्रोजेक्ट्स को समझने और एक्सक्लूसिव स्कीम्स का भी फायदा उठा सकते हैं। लोग यहां अपनी पसंद की प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी जुटाते नजर आए। कई लोगों ने हाथोंहाथ बुकिंग भी कराई।
खरीदार भी मान रहे बेहतर समय
लोग भी मान रहे हैं कि यह प्रॉपर्टी में निवेश का बेहतर समय है। एक तरफ फेस्टिव सीजन तो दूसरी ओर रीयल एस्टेट में प्रतिस्पर्धा से बजट प्रोजेक्ट्स मिल रहे हैं। जयपुर जैसे शहर में नए प्रॉपर्टी डेस्टिनेशन स्थापित होना भी इसकी एक वजह है। प्रॉपर्टी एक्सपो में निवारू रोड से आए महेंद्र सिंह नाथावत ने कहा कि एक्सपो की सबसे खास बात यह है कि यहां प्रॉपर्टी के बारे में नई जानकारी सामने आती है।
निर्माण नगर से आए अशोक मेहता ने बताया कि प्रॉपर्टी और लोन की जानकारी एक ही जगह मिलने से तत्काल निर्णय लिया जा सकता है। उधर, महावीर नगर से आए पी.सी. मनचंदा ने बताया कि त्योहारी सीजन में आकर्षक ऑफर मिलने से सबसे अच्छे निवेश का समय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो