scriptअाम्रपाली निदेशकों पर सुप्रीम काेर्ट का कड़ा रूख, 9 जगहों पर खाते संबंधी कागजातों को सील करने का दिया आदेश | Supreme court orders to seal 9 place of dcuments of amrapali | Patrika News

अाम्रपाली निदेशकों पर सुप्रीम काेर्ट का कड़ा रूख, 9 जगहों पर खाते संबंधी कागजातों को सील करने का दिया आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 06:37:17 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, नोएडा व ग्रेटर नोएडा की पुलिस को आदेश दिया है कि वो उन सभी 7 जगहों को सील कर दें जहां कंपनी के कागजात रखे हुए हैं।

SC on Amrapali

अाम्रपाली निदेशकों पर सुप्रीम काेर्ट का कड़ा रूख, 9 जगहों पर खाते संबंधी कागजातों को सील करने का दिया आदेश

नर्इ दिल्ली। फ्लैट खरीदारों को पजेशन न देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली को लेकर आैर कड़ा रूख अख्तियार किया है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, नोएडा व ग्रेटर नोएडा की पुलिस को आदेश दिया है कि वो उन सभी 7 जगहों को सील कर दें जहां कंपनी के कागजात रखे हुए हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को भी आदेश दिया है कि वो राजगीर व बक्सर स्थित आॅफिस को भी सील कर दें। बता दें कि गत मंगलवार को अाम्रपाली समूह के तीनों निदेशकों की गिरफ्तारी के बाद उनके तरफ से याचिका दायर कर कहा गया था कि उन्हें लाॅक अप में ना रखा जाए।


सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार को सौंपनी होगी चाभी

अपने तरफ से दायर याचिका में तीनों निदेशकों ने कहा था कि लाॅक अप के बजाय उन्हें घर में या किसी गेस्ट हाउस में रखा जाए। याचिका में उन्होंने यह भी कहा है कि वो रात को ही आॅडिटर्स को कागजात देना चाहते थे लेकिन वो उपलब्ध नहीं थे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि इन सभी 9 जगहों को सील कर चाभी सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार को सौंपी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में साफ कर दिया है कि खाते संबंधी सभी कागजात के लिए सिर्फ फाॅरेंसिक आॅडिटर्स की टीम या उनके द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति ही इन जगहों पर जा सकेंगे।


निदेशकों से लिखित रूप में लिया अंडरटेकिंग

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह के सीएमडी व दोनों निदेशकों से लिखित रूप में अंडरटेकिंग भी लिया है कि खाते संबंधी कागजात इन 9 जगहों को छोड़कर कहीं आैर नहीं रखे गए हैं। साथ ही कोर्ट ने चेतावनी भी दिया है कि यदि ये अंडरटेकिंग सही नहीं पाया जाता है तो ये नियमों के उल्लंघन का मामला होगा। मीडिया खबरों के मुताबिक कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में साफ कर दिया है कि जब तक पूरे कागजात नहीं आ जाते तब तक तीनों निदेशक पुलिस हिरासत में ही रहेंगे। बता दें मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अाम्रपाली के तीनाें निदेशक अनिल शर्मा, शिवप्रिय आैर अजय कुमार को पुलिस हिरासत में भेजा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो