scriptCold Coffee: घर पर बनाएं कैफे स्टाइल में कोल्ड कॉफी | how to make cold coffee recipe | Patrika News

Cold Coffee: घर पर बनाएं कैफे स्टाइल में कोल्ड कॉफी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2021 12:06:13 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Cold Coffee: कोल्ड कॉफी एक कॉफी ड्रिंक है जिससे ठंडा परोसा जाता है। इसे या तो सामान्य तरीके से कॉफी बनाकर और फिर इसे आइस पर या ठंडे दूध में परोस कर या कॉफी को ठंडा करके तैयार किया जा सकता है।

cold_coffee.jpg
नई दिल्ली। Cold Coffee: कोल्ड कॉफी एक कॉफी ड्रिंक है जिसे ठंडा परोसा जाता है। गर्मी के मौसम में तरह-तरह के ड्रिंक्स पीने का मन करता है। कोल्ड कॉफी गर्मियों के लिए एक सुपर कूल ड्रिंक है। बाहर का खाना सेहत के लिए उतना अच्छा नहीं होता है तो बेहतर होगा कि घर पर ही मजेदार कोल्ड ड्रिंक बनाएं।
इसे कोल्ड कॉफी शेक या कोल्ड कॉफी मिल्क शेक भी कहा जाता है। यह रेसिपी आपको वैसी ही कॉफी देगी, जिसका आनन्द आपने अलग-अलग कैफे में लिए होंगे।

कोल्ड कॉफी को आमतौर पर सामान्य कॉफी की तुलना में अधिक ताकत से पीसा जाता है, क्योंकि यह पिघलने वाली बर्फ से पतला होता है। इस कॉफी को थोड़ा गाढ़ा बनाने के लिए इसमें थोड़ी वनिला आइसक्रीम या चॉकलेट आइसक्रीम मिलाते हैं इससे यह कॉफी बहुत ही टेस्टी हो जाती है तो आइए बनाते हैं कैफे स्टाइल में कोल्ड कॉफी।

आवश्यक सामग्री

बनाने की विधि

आइसक्रीम की मात्रा अपनी इच्छा के अनुसार समायोजित करें। अधिक झाग और गाढ़ी कॉफी के लिए और जोड़ें। अधिक रोमांच पाने के लिए, आप इसे व्हिप्ड क्रीम के साथ भी ऊपर कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो