इन 5 टिप्स से आपकी रिलेशनशिप हो जाएगी पहले से बेहतर

5 Tips to make your life more romantic : अपने साथी को काम की व्यस्तता के चलते घर पर वक्त ना दे पाना आपके साथी और आपकी रिश्ते में खटास पैदा कर सकता है। हालांकि कुछ तरीके आपके मुरझाए हुए जीवन में फिर से बहार ला सकते हैं।

By: Tanya Paliwal

Published: 23 Aug 2021, 02:32 PM IST

5 Tips to make your life more romantic : नई दिल्ली। आज के समय में हर व्यक्ति एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगा हुआ है। ज्यादा पैसा कमाने, महंगाई से निपटने और तमाम सुख-सुविधाएं हासिल करने की चाह में सभी काम की भागदौड़ में लगे हुए हैं। लेकिन व्यक्ति यह भूल जाता है कि इस भागमभाग में वह अपने निजी रिश्तो को उतनी अहमियत नहीं दे पाता है जितनी उसे देनी चाहिए जिससे धीरे-धीरे रिश्तो में एक दूरी पैदा हो जाती है। आइए जानते हैं कि किन तरीकों से आप अपने रिश्ते को प्यार से भरपूर रख सकते हैं।

  • अपने साथी के साथ डेट पर जाना: जाहिर सी बात है कि ऑफिस या घर के काम की व्यस्तता अथवा अन्य कारणों से हर रोज हम बाहर घूमने नहीं जा सकते हैं परंतु कभी-कभी अपने साथी की मनपसंद जगह या रेस्त्रां में जा सकते हैं। यकीन मानिए यह आपके साथी के मूड को तरोताजा कर देगा।

यह भी पढ़ें : Relationship Tips For Couples : पत्नी को खुश रखने के आसान उपाय

  • कभी-कभी अपने साथी के लिए खाना बनाना: कहा जाता है कि भोजन किसी को खुश करने के तरीकों में से एक माना जाता है। अगर आप अच्छा खाना बनाना जानते हैं तो अपने पति या पत्नी के लिए उसके मनपसंद पकवान बना सकते हैं। लेकिन यदि आप पाक कौशल में बेहतर नहीं हैं तो आप अपनी शादी के अपने साथी के मनपसंद रेस्तरां से खाना मंगवा सकते हैं और घर पर ही सजावट करके अपने साथी को खुश कर सकते हैं।
  • प्यार भरे नोट छोड़ें: यूं तो हम सभी अपने साथी से प्रेम करते हैं लेकिन रोज-रोज उसका इजहार नहीं कर पाते हैं। इसलिए कभी-कभी कोई संदेश भेज कर या फिर पलंग के पास रसोई घर में या कमरे में प्यार भरी कुछ चिट्ठी छोड़ सकते हैं। यह आपके रिश्ते में हमेशा ताजगी बनाए रखेगा और आपके प्रेम को कभी फीका नहीं पड़ने देगा।

यह भी पढ़ें : Coca-Cola lake brazil: कोका कोला का समुद्र! जानिए इसके पीछे का रहस्य

  • अपने साथी द्वारा की जाने वाली चीजों की सराहना करें: अक्सर हम अपनी जिंदगी में अपने प्रियजनों द्वारा की जाने वाली छोटी-छोटी चीजों उस पर ध्यान तो देते हैं लेकिन हर बार उसकी सराहना नहीं कर पाते हैं। परंतु कभी-कभी कोशिश करें और अपने साथी को बताएं कि उनके द्वारा की जाने वाली मदद कि आपके जीवन में कितनी महत्वता है। आपके द्वारा किए गए इस छोटे से प्रयास और प्रशंसा से वह खिल उठेंगे और आप पर प्यार की वर्षा करने लगेंगे।
  • एक साथ समय बिताएं: अगर आप अलग से कोई योजना बनाकर अपने साथी के साथ बाहर नहीं जा पाते हैं तो घर के कामों के बहाने जैसे राशन लेने जाना, क्रोकरी या कपड़ों की खरीददारी, या रात के खाने के बाद टहलने जाना आदि के बहाने एक अच्छा समय बिता सकते हैं।
Tanya Paliwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned