scriptRelationship tips : अगर रिश्ते को बनाए रखना है मजबूत तो न आने दे 5 चीजें बीच में। | Avoid these 5 things for a stable relationship | Patrika News

Relationship tips : अगर रिश्ते को बनाए रखना है मजबूत तो न आने दे 5 चीजें बीच में।

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 06:12:42 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

अगर आपको भी है अपने रिश्ते के भविष्य की चिंता । तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आज ही अपनाकर आप अपने रिश्ते का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

couple.jpg

,,

नई दिल्ली। रिश्ता नया नया में जितना अच्छा लगता है धीरे-धीरे इसमें इतनी गहराइयां आती है। जरूरी है कि इन पलों में भी आप एक दूसरे का हाथ थाम कर उतनी ही मजबूती से खड़े रहे। जितना आप शुरू शुरू में थे आज के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसी पांच चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी अपने रिश्ते के बीच में न आने दे।किसी भी रिश्ते को मजबूत करने के लिए दो लोगों के बीच प्यार, भरोसा और ईमानदारी होने के साथ दोस्त की तरह अच्छी बॉन्डिंग होना बहुत जरूरी है। दोस्ती के नजरिए से व्यक्ति हर बात को बेहतर तरीके से समझ सकता है।
argument.jpg
अपने एक्स की बाते अपने पार्टनर से शेयर ना करें
अगर आप अपने एक्स के टच में हैं, तो इस बात को कभी पार्टनर के साथ शेयर न करें। आप बेशक अपने एक्स के साथ अब दोस्ती का रिश्ता रखते हों, लेकिन आपका पार्टनर आपकी इस भावना को कभी नहीं समझेगा और आपको गलत ठहराएगा।
गलतफहमी से रहे दूर
रिश्ते में जाने अनजाने कभी भी गलतफहमी को न पनपने दें। अगर आपको लगे कि किसी भी बात को लेकर के आप दोनों के बीच गलतफहमी बन रही है। तो इसे आपस में बैठकर सुलझा लें। जितना जल्दी हो सके उन बातों का निवारण करें।
एक दूसरे के पसंद को कभी न करें नजरअंदाज

रिश्ता जब नया होता है तब हम एक दूसरे के पसंद का बहुत ध्यान रखते हैं । और जैसे ही ये पुराना हो जाता है हम इन चीजों को मायने नहीं करते । पर हमेशा अपने पुराने रिश्ते में भी उसी प्रकार से अपने पार्टनर के पसंद को नापसंद को समझें। जैसे आप नए-नए में करते थे । ऐसा करने से आपके बीच प्यार बना रहेगा।
अहम की भावना को रखे दूर
अपने आपको अहम की भावना से दूर रखें। याद रखें रिश्ता आप दोनों के ईगो से ज्यादा जरूरी है। अगर आपका इगो आपके रिश्ते पर हावी होने लगेगा । तो आप साथ 2 दिन भी नहीं चल सकते।
पैसे को कभी ना आने दे बीच में
आप दोनों अपने रिश्ते के बीच कभी भी पैसे को ना आने दे। पैसा अच्छे से अच्छे रिश्ते को तोड़ देता है । किसी भी आर्गुमेंट के बीच पैसे की बात ना लाएं। पैसे से जुड़े हर मसले को मच्योरिटी प्रैक्टिकली मिलकर सुलझाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो