शर्मीले लडक़ों के लिए बड़े काम के हैं ये 4 डेटिंग टिप्स

शर्मीले लडक़ों के लिए बड़े काम के हैं ये 4 डेटिंग टिप्स
shy person

Amanpreet Kaur | Updated: 24 Feb 2018, 04:39:57 PM (IST) रिलेशनशिप

अक्सर देखा जाता है कि शर्मीले स्वभाव वाले लोग प्यार के मामले में थोड़ा पीछे ही रह जाते हैं।

बहुत से लडक़े शर्मीले स्वभाव के होते हैं। लड़कियां से बात करने में उन्हें मन में झिझक रहती है, हालांकि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि ऐसे लडक़े कभी अपने प्यार का इजहार नहीं कर सकते। अक्सर देखा जाता है कि शर्मीले स्वभाव वाले लोग प्यार के मामले में थोड़ा पीछे ही रह जाते हैं। शर्मीले लडक़े हमेशा ही किसी लडक़ी को डेट पर ले जाने या डेट के लिए पूछने से कतराते हैं। साथ ही वो प्यार का इजहार करने से भी घबराते हैं। यहां जानें कुछ ऐसे टिप्स जिसकी मदद से शर्मीले लोग भी प्यार के मामले में सफल साबित हो सकते हैं।

आत्मविश्वासी होना

ऐसा माना जाता है कि शर्मीले लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है, जिस वजह से वो किसी से बात करते समय झिझकते हैं। अगर वो कॉन्फिडेंट होने की कोशिश करें तो उनकी आधी परेशानी दूर हो सकती है। इससे सामने वाले को भी उनमें दिलचस्पी पैदा होगी और एक लय में बातचीत शुरू हो जाएगी। बातचीत का शुरू होना एक अच्छा संकेत है।

मजाकिया अंदाज

लड़कियों को हंसी मजाक करने वाले लड़के ज्यादा भाते हैं। कई दफा ये भी देखा गया है कि कम बोलने वाले लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा होता है। ये गुण आपके अंदर है तो ये एक प्लस प्वाइंट है, अगर नहीं है तो फिर आपको माहौल को हल्के अंदाज में मजाकिया बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इसकी शुरुआत आप खुद के ऊपर जोक मार के भी कर सकते हैं। अगर आप सामने वाले शख्स को हंसाने में सफल होते हैं तो आपके लिए आगे की राह और आसान हो सकती है।

तारीफ करें

लड़कियों को तारीफ सुनना अच्छा लगता है। अगर आप उनकी ड्रेस या लुक्स की तारीफ करते हैं तो उन्हें खुशी मिलती है। आप भी बातों-बातों में ऐसी ही कुछ तारीफ कीजिए। यह सामने वाले को भी आपके प्रति और सहज बनाएगा।

आगे के लिए अप्रोच करना ना भूलें

आपकी डेट जैसी भी रही हो आप अगली डेट के बारे में भी पूछने से ना घबराएं। संभावनाएं तभी रहेंगी जब आप दोबारा उस शख्स से मुलाकात कर पाएंगे। हो सकता हो कि सामने वाले शख्स को आपका साथ अच्छा लगा हो और वो आपके साथ और वक्त बिताने में इच्छुक हों। दूसरी मुलाकात में आप पहली बार की कमियों को भी दूर कर सकते हैं। इसके अलावा आपको उस शख्स के और करीब आने का मौका मिलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned