scriptक्या आपके पति भी आपको नहीं बताते अपने फोन का पासवर्ड | Do your husband hide his phone password from you | Patrika News

क्या आपके पति भी आपको नहीं बताते अपने फोन का पासवर्ड

Published: Feb 28, 2018 04:11:30 pm

तकनीक ने जहां हमारे जीवन को आसान बनाने का काम किया है, वहीं तकनीन के हमारे जीवन को असुरक्षित भी बना दिया है

husband cheating

husband cheating

तकनीक ने जहां हमारे जीवन को आसान बनाने का काम किया है, वहीं तकनीन के हमारे जीवन को असुरक्षित भी बना दिया है। आज के दौर में बहुत आसान है एक ही समय पर दोहरी जिंदगी जीना। ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो फोन या सोशल मीडिया पर एक अलग ही जिंदगी जी रहे होते हैं, जबकि असल जिंदगी में वे कुछ और होते हैं। ऐसे में इसके चांसेस बहुत ज्यादा हैं कि रिलेशनशिप में कोई भी किसी को धोखा दे दे। ऐसा बहुत बार देखने को मिलता है कि लोग अपने फोन पर पासवर्ड लगा कर रखते हैं और इस पासवर्ड को वे अपने स्पाउस को भी नहीं बताते। अगर आपके साथ भी ऐसा है कि आपके पति अपको अपने फोन का पासवर्ड नहीं बताते, तो सावधान हो जाएं।
बदल देते हैं पासवर्ड

कई महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि वे जब भी पति का फोन हाथ में लेती हैं तो उस पर पासवर्ड मिलता है। वहीं जब वे पति से पासवर्ड मांगती हैं तो पति या तो उन्हें कुछ न कुछ बहाना बना कर टाल देते हैं, या फिर पहले खुद फोन हाथ में लेते हैं और पासवर्ड खोलकर देते हैं। वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि पति पासवर्ड तो बता देते हैं, लेकिन अगले ही दिन पासवर्ड चेंज भी कर देते हैं। बेशक ऐसी चीजें देखकर कोई भी पत्नी अपने पति पर शक करने लग सकती है। पत्नियों का तर्क होता है कि आखिर हम जीवनसाथी हैं, हमसे कोई बात क्यों छुपाना।
ऐसे संभालें बात

अगर आपके साथ भी इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है तो सबसे पहले रिलैक्स हो जाएं। जल्दबाजी में या गुस्से में आकर आपको कोई ऐसा कदम नहीं उठाना है जिससे आपका रिश्ता खराब हो जाए। आप पति को थोड़ा वक्त दें और बातों बातों में उनसे जानने की कोशिश करें। ऐसा भी हो सकता है कि वो आपसे कुछ छुपाना न चाहते हों और उन्होंने ऑफिस में प्रिविसी बरकरार रखने या फिर फोन बच्चों के हाथ आने के डर से पासवर्ड लगाया हो। आप पति के नेचर पर ध्यान दें अगर उसमें आपके प्रति किसी तरह का बदलाव नहीं है तो फिक्र की कोई बात नहीं है। अगर फिर भी आपको मन में शंका है तो आप पति से बैठ कर इस बारे में बात कर सकती हैं, लेकिन दिमाग में शक को पनपते न रहने दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो