scriptप्रेम विवाह करने से पहले अपने प्रेमी के बारे में क्या सोचती है लड़कियां | Patrika News
रिलेशनशिप

प्रेम विवाह करने से पहले अपने प्रेमी के बारे में क्या सोचती है लड़कियां

3 Photos
6 years ago
1/3
आज कल बदलते दौर में सामाजिक जीवन के परिवेश में भी कई बदलाव आ रहे है। इन बदलाव में रहना-करना, खाना- पीना, शादी -विवाह, आदि में कई तरह के बदलाव आए है। इन बदलाव में हम बात करते है शादी विवाह की। आज के बदलते दौर में शादी विवाह में कई तरह के बदलाव हमें देखनें को मिलते है। पहले के समय में शादी विवाह लडक़े- लड़कियां एक दूसरे को बिना देखे ही कर लेते थे। वर्तमान की बात करंे तो लडक़े- लड़कियां लव-मैरिज में ज्यादा विश्वास रखते हैं। जब आप को किसी से प्यार हो जाता है तो उसमें आप गरीबी- अमीरी, जात-पात, ऊंच -नीच कुछ नहीं देखते। बस फिर तो हमारे दिमाग में एक ही बात चलती है कि हमें जिससे प्यार है उससे हमारी शादी हो जाए। लव- मैरिज में कई तरह की समस्याएं भी आती है। जब कोई लडक़ी अपने प्यार को पाने के लिए अपने मां -बाप, घर- परिवार सब कुछ छोडऩे के लिए तैयार हो जाती है तो उसके दिल में कई तरह के विचार आते हैं।
2/3
अच्छा पति बन पाएगा या नहीं - हर लडक़ी का एक सपना होता है कि वह जिस लडक़े से प्यार करे उससे उस की शादी हो जाए, लेकिन वो इस बात से भी परेशान रहती है कि वह जिस से शादी कर रही है वह उसका अच्छा पति बन पाएगा या नहीं। शादी के बाद खुश रखेगा या नहीं - लव- मैरिज करने से पहले अक्सर लड़कियों को इस बात की चिंता रहती है कि शादी के बाद भी उसका प्रेमी उसको खुश रखेगा या नहीं जैसे कि उसको शादी से पहले रखता है।
3/3
कहीं हो न जाए एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर - शादी के बाद लडक़ी के मन में सबसे बड़ी चिंता इस बात की रहती है कि कहीं उसके पति का अफयेर किसी अन्य लडक़ी के साथ तो नहीं हो गया है। लगा न दे कोई पाबंदी - लव मैरिज के पहले लड़कियां अपने ब्वायफ्रेंड के साथ बाहर घूमने जाती हैं। खाना खाने जाती हैं। लड़कियों केे मन में यह विचार आता है कहीं शादी के बाद बाहर घूमने फिरने या बाहर खाने पीने पर पाबंदी ना लगा दे।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.