scriptRelationship tips: कैसे बदले दोस्ती को प्यार में | how to convert friendship into love | Patrika News

Relationship tips: कैसे बदले दोस्ती को प्यार में

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2021 06:29:33 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

दोस्ती अपने आप में ही एक बहुत ही प्यारा रिश्ता है । यदि आपको भी अपने दोस्त से प्यार है । और आप चाहते हैं कि आपकी दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल जाए तो आज आपके लिए कुछ टिप्स नीचे दिए गए है।

love_dosti.jpg
नई दिल्ली । अक्सर हम जिसके दोस्त होते हैं उसी से प्यार करने लगते हैं। और यह बात बताने में हमें झिझक भी होती है ।दोस्ती दुनिया का सबसे अनमोल बंधन है यह हमेशा याद रखें । किसी भी तरह के रिश्ते को दोस्ती में लाने से पहले एक दूसरे को एक बात की गारंटी जरूर दें । “कि कुछ भी हो जाएगा हमारे लिए दोस्ती का रिश्ता सबसे ऊपर रहेगा”। यदि आपको भी अपने दोस्त से प्यार हो गया है। तो इसके लिए अपने मन की बात को उनसे जरूर सांझा करें। आज के इस आर्टिकल में आपके लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप धीरे-धीरे दोस्ती को प्यार में बदल सकते हैं।
अपने मन की बात को साफ और स्पष्टता से रखें
आप अपने मन की बात को अपने दोस्त के समक्ष साफ-साफ रख दे । साथ ही ये वादा भी ले कि यदि उनके मन में ऐसा कुछ नहीं है तो वह आपकी फीलिंग को कम से कम समझेंगे । और किसी भी रिश्ते से पहले अपने दोस्ती के रिश्ते को महत्व देंगे। आपकी बात आपके मन में ही रह गई तो इसका कोई फायदा नहीं ।इसलिए बताना तो जरूरी है हिम्मत करके अपने दिल की बात को अपने दोस्त के सामने सांझा करें।
रिश्ते को निभाएं
जब आप उनके सामने अपने मन की बात रखें । तो यह जरूर ध्यान रखें कि अब वह आपके हर कदम में देखेंगे कि आपने बस कहने के लिए ही तो नहीं कह दिया । या आप अपने बात को निभा भी रहे हैं। यदि आप अपने दोस्त से प्यार करते हैं तो उसे यह बात बताने के बाद । आपके हर तौर तरीके से भी यह बात लगनी चाहिए कि आप उसकी कितनी केयर करते हैं।
हमेशा उनके पास न रहें
हो सकता है कि उनकी तुलना में आपको उनकी ज़्यादा ज़रूरत हो। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप उनके सामने अपनी बेताबी ज़ाहिर करें। आप भले ही बात को जल्दी से जल्दी बढ़ाना चाहती हों, लेकिन उन्हें ऐसा बिल्कुल नहीं लगना चाहिए कि आप हड़बड़ी कर रहे है। इससे आप उन्हें इंप्रेस करने का मौ़का खो सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो धैर्य रखें, रिश्ते को समय दें और धीरे-धीरे उन्हें संकेत दें कि आप उन्हें पसंद करने लगे है।
रिश्ते को दे समय
आपने अभी-अभी अपनी मन की बात उन्हें बताइए है। जरूरी नहीं सामने वाला भी यही सोचता हो। इस बात को समझने का समय अपने दोस्त को दें । यदि वह आपको जवाब में हां कहे तो भी ठीक । ना करें तो भी ठीक। दूसरे की भावना का सम्मान करें । और अपनी तरफ से कोशिश जारी रखें। ताकि सामने वाले को आपके फीलिंग के बारे में समझने का समय मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो