लफजों का मोहताज नहीं है आपका प्यार, ऐसे दिखाएं

Amanpreet Kaur

Publish: Feb, 15 2018 03:53:00 PM (IST)

Relationship
लफजों का मोहताज नहीं है आपका प्यार, ऐसे दिखाएं

किसी को यह बताना कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं, आसान है, लेकिन क्या आप बिना कुछ बोले या लिखे, किसी से अपने प्यार का इजहार कर सकती हैं?

किसी को यह बताना कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं, आसान है, लेकिन क्या आप बिना कुछ बोले या लिखे, किसी से अपने प्यार का इजहार कर सकती हैं? आपने सुना ही होगा कि आपके एक्शन, आपके शब्दों से ज्यादा प्रभावशाली होते हैं और जब प्यार की बात आती है, तब आपके लिए यह जानना जरूरी होता है कि आप किस तरह से बिना एक शब्द बोले, अपना प्यार जता सकती हैं। आइए जानते हैं, ऐसे ही कुछ आसान तरीके जो आपके पार्टनर को दिखा देंगे कि आपका प्यार अल्फाजों का मोहताज नहीं है...

समय निकालें

आप चाहे कितनी भी व्यस्त हों, आपको उनके लिए हमेशा समय निकालना चाहिए, जिनसे आप प्यार करती हैं। हो सकता है कि आप काम में बहुत व्यस्त रहती हों और पार्टनर एवं परिवार इस चीज को समझता भी हो, लेकिन उन्हें फोन मिलाकर यह पूछना कि वे कैसे हैं और उनका दिन कैसा रहा, मुश्किल तो नहीं है। वीकेंड पिकनिक भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है।

उन्हें सुनें

अपना प्यार जताने का एक आसान सा तरीका यह भी है कि आप बिना कुछ कहे, उनकी बात सुनें। जो कुछ आपका पार्टनर कह रहा है उसे ध्यान से सुनें, भले ही वह आपके लिए बोरिंग ही क्यों न हो। इससे उन्हें अहसास होगा कि उनकी बात आपके लिए मायने रखती है और उन्हें अच्छा लगेगा।

उनकी जिंदगी को आसान बनाएं

इसका यह मतलब नहीं है कि आप अपने पार्टनर को पैसा दें या उनके सभी काम कर दें या ऐसा ही कुछ करें। इसका मतलब यह है कि आप उनके लिए छोटी-छोटी चीजें करें, जो उन्हें खुशी देती हैं जैसे रोजमर्रा के कामों में उनकी मदद करें। ये चीजें देखने में भले ही कम महत्वपूर्ण या छोटी लगें लेकिन इससे उन्हें अच्छा लगेगा।

किसेज और हग्स

जब बिना कुछ कहे अपना प्यार जताने की बारी आती है, तब किसेज और हग्स बेहतरीन तरीके होते हैं। आप गुड मॉर्निंग या गुड नाइट किस या हग के जरिए अपने पार्टनर को जता सकती हैं कि आप उनसे प्यार करती हैं और उन्हें मिस करती हैं।

उनका साथ दें

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो जरूरी है कि आप मुश्किल समय में उसका साथ भी दें। हो सकता है कि आपने उन्हें किसी चीज के लिए मना किया हो लेकिन वह फिर भी उस काम को करे और बाद में पछताए। ऐसे में आपको उन्हें यह कहकर उन्हें और परेशान नहीं करना चाहिए कि आपने उन्हें पहले ही यह करने के लिए मना किया था। उस समय भी आपको उनका साथ देना चाहिए।

उनके लिए खाना बनाएं

खाना बनाना सिर्फ महिलाओं का काम नहीं है। आप किसी खास अवसर पर अपनी पार्टनर के लिए खुद कुछ पका सकते हैं और उन्हें खिला सकते हैं। यकीन मानिए कि वह आपके बनाए खाने को बहुत शौक से खाएंगी और आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned