लाइफ पार्टनर के साथ ऐसे बनाएं हनीमून ट्रिप का प्लान, होंगे इतने सारे फायदे

मानसून ऐसा परफेक्ट मौसम माना जाता है जिसमें आप अपने प्रिय और नजदीकी के लिए कुछ खास कर सकते हैं। यदि कपल न्यूली मैरिड है तो भी आप इस मौसम में हनीमून प्लान कर सकते हैं।

Sunil Sharma

September, 1002:31 PM

वैसे दिल की बात कहने और स्नेह जताने के लिए कोई खास समय या मौसम नहीं होता। लेकिन मानसून ऐसा परफेक्ट मौसम माना जाता है जिसमें आप अपने प्रिय और नजदीकी के लिए कुछ खास कर सकते हैं। यदि कपल न्यूली मैरिड है तो भी आप इस मौसम में हनीमून प्लान कर सकते हैं और कोई डेस्टिनेशन घूमने के लिए लिहाज से सोच सकते हैं।

मूवी देखने का बनाएं प्लान या आउटिंग करें
पार्टनर के साथ समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका होता है आउटिंग करना। इसके लिए कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। इस मौसम में खुशनूमा माहौल और ठंडी हवाओं के बीच आपसी लगाव बढ़ता है। न्यूली मैरिड कपल हैं तो आप पार्टनर के साथ कोई अच्छी मूवी देखने के अलावा घर से बाहर डिनर या लंच करना प्लान कर सकते हैं। कपल को यदि घूमना और राइडिंग पसंद है तो आप हल्की बौछारों के बीच बाइक राइडिंग के दौरान रोमांचक जगहों को विजिट कर सकते हैं।

भारत में कई जगह ऐसी हैं जहां बारिश के मौसम में वातावरण काफी खुशनुमा और आनंदमयी हो जाता हैै। इस हरियाली भरे मौसम में आप दोनों कई यादगार पलों को फोटो के रूप में संजो कर रख सकते हैं। आउटिंग के दौरान कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है। जैसे कि सिंपल बैगेज के बजाय प्लास्टिक बैग कैरी करें वर्ना सामान भीग सकता है। अपने साथ फस्र्ट एड किट भी रखें, बारिश में दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है। ऐसे रेनकोट भी कैरी कर सकते हैं जिन्हें राइडिंग के दौरान पहनें। साथ ही सुरक्षा के हिसाब से हेल्मेट और अन्य बातों का ध्यान रखें।

बारिश की बौछारों का आनंद लें और खेल खेलें
अपने करीबी के अलावा आप दोनों भी किसी रेन पार्टी में जाकर या ऐसी जगह जहां का लुक अच्छा हो वहां हल्की बौछारों के बीच रेन डांस कर सकते हैं। घर के टेरेस पर भी आप गर्मागर्म पकौड़े और चाय की चुस्की का मजा साथ ले सकते हैं। न्यूली मैरिड कपल के तौर पर ये पल आपके लिए यादगार होने के साथ ही रोमांटिक भी हो सकते हैं। बचपन के दिनों के अलावा फिलहाल के दिनों को अच्छा बनाने के लिए आप इंडोर या आउटडोर गेम्स को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। खेल-खेल में दोनों के बीच आपसी लगाव बढ़ेगा। सुहावने मौसम में आप पार्टनर के साथ लॉन्ग वॉक के लिए भी जा सकते हैं।

मानसून में खास रहेगा हनीमून ट्रिप
अक्सर लोग बारिश के मौसम में बीमार या परेशान होने की सोच से घूमने या हनीमून ट्रिप को टाल दिया करते हैं। लेकिन गौर करें तो यह ऐसा मौसम हैं जब आउटिंग के साथ हनीमून ट्रिप की अच्छी और आकर्षक फोटो को क्लिक कर वेडिंग एल्बम को खास व यादगार बना सकते हैं। किसी एडवेंचरस जगह पर ट्रिप प्लान कर आप टैंट में रहने के साथ ही बोनफायर के आसपास कपल डांस प्लान कर सकते हैं।

बारबेक्यू का भी प्लान कर सकते हैं। इसमें कुछ भी सेकते हुए हल्की सी खुशबू टेस्ट को और बढ़ा देगी साथ ही आप एक दूसरे के साथ समय भी बिता सकते हैं। पत्नी के लिए यदि आप गर्मागर्म कोई टेस्टी डिश बनाते हैं तो उसे काफी अच्छा लगेगा और उसे खास महसूस कराएगा। रेनकोट पहनकर आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून के दौरान शॉपिंग भी कर सकते हैं। चाय की चुस्कियों का मजा भी आप ले सकते हैं।

Show More
सुनील शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned