scriptमैं मां के सबसे ज्यादा करीब हूं : परम | I am really close to my mother says Param Singh | Patrika News

मैं मां के सबसे ज्यादा करीब हूं : परम

Published: Dec 06, 2017 12:41:11 pm

सभी रिश्ते अहम हैं पर इन सब में माता-पिता का स्थान सर्वोपरि है।

param singh

param singh

सभी रिश्ते अहम हैं पर इन सब में माता-पिता का स्थान सर्वोपरि है। हम अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं या जितना आगे बढ़ते हैं, वह सब पेरेंट्स के प्यार और सहयोग से ही संभव होता है।
रिश्तों की कद्र करना हमारी संस्कृति है। परिवार हमारे जीवन का केंद्र बिंदु है। परिवार में माता-पिता, भाई-बहन, पति-पत्नी और बच्चों के अलावा और भी रिश्ते होते हैं। सभी रिश्ते अहम हैं पर इन सब में माता-पिता का स्थान सर्वोपरि है। हम अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं या जितना आगे बढ़ते हैं, वह सब पेरेंट्स के प्यार व सहयोग से ही संभव होता है। हमारे यहां तो कहा जाता है कि माता-पिता के चरणों में स्वर्ग होता है। अभिनेता परम सिंह के मुताबिक, माता-पिता का सम्मान करते हुए अन्य पारिवारिक रिश्तों में संतुलन बनाए रखने में ही व्यक्ति की व्यवहारिकता झलकती है।
आजकल कुछ पेरेंट्स सुख- सुविधा व स्वतंत्रता देने के नाम पर युवाओं को गलत राह पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं। दूसरा वर्तमान में माना जाने लगा है कि दोस्ताना व्यवहार होना चाहिए। इसीलिए पारिवारिक मूल्यों में कमी होती जा रही है। इसलिए यह जरूरी है कि माता-पिता का सम्मान किया जाए, उन्हें जीवन में विशिष्ट माना जाए। इसके साथ ही एक सीमा तक पेरेंट्स का नियंत्रण व अनुशासन भी जरूरी है। लाइफ ओके पर प्रसारित हो रहे शो गुलाम में रंगीला का किरदार निभा रहे परम सिंह का कहना है कि मेरे जीवन में माता-पिता बहुत महत्वपूर्ण हैं और मैं अपनी मां के बहुत निकट हूं। मेरे लिए दुनिया में मां से बढक़र कुछ नहीं है। मैं अपनी हर बात मां से साझा करता हूं। मैं अपने पेरेंट्स को प्यार करने के साथ ही उनका बहुत सम्मान करता हूं।
शो में भी मैं अपने पिता की रक्षा करता हूं। मैं चाहता हूं कि रील लाइफ में इस तरह की बातें जरूर दिखानी चाहिए, ताकि बच्चे मां-बाप को प्यार करना व सम्मान देना सीखें। उन्हें सुविधाएं देने वाली मशीन मात्र न मानें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो