scriptRelationship tips : क्या आपका पार्टनर बोल रहा है आपसे झूठ | is your partner lying to you | Patrika News

Relationship tips : क्या आपका पार्टनर बोल रहा है आपसे झूठ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2021 06:45:19 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

क्या आपका पार्टनर आपसे झूठ बोल रहा है? इस बात को जानने के लिए यह कुछ टिप्स है। जिनके जरिए आप पता लगा सकते हैं। रिश्ते में सच्चाई सबसे ज्यादा जरूरी है । यदि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोल रहा है यह बात छुपा रहा है तो आज ही सतर्क हो जाएं।

love_trust.jpg
नई दिल्ली। यदि आपके पार्टनर में दिख रहे हैं यह 5 लक्षण तो आज ही हो जाएं सावधान । या तो वह आपसे कोई बात छुपा रहे हैं ।या फिर झूठ बोल रहे हैं।
झूठ हर रिश्ते को खोखला बना देता है । यदि आप नहीं खाना चाहते रिश्ते में धोखा । तो आज ही सतर्क होकर समझे अपने पार्टनर की बात। यह है कुछ पांच लक्षण यह बदलाव। जो आप अपने पार्टनर में अगर महसूस कर रहे हैं ।तो जरूर वह आपसे कुछ ना कुछ छुपा रहे हैं। और उसी बात को छुपाने के चक्कर में वे आपसे झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं।
trust_break2.png
1. बात को अचानक बदलना
यदि आप यह नोटिस कर रहे हैं कि आप दोनों कुछ बात कर रहे थे । और अचानक से आपके पाटनर ने बात को ही बदल दिया । या वह किसी टॉपिक से बचना चाह रहे हैं । तो जरूर यहां पर वह कोई ना कोई बात छुपा रहे हैं ।आप कोशिश करें कि उनसे उस टॉपिक पर बात करें।
2. कुछ अलग बदलाव जो अचानक से आ गए
अच्छे या बुरे हर बदलाव को होने में वक्त लगता है । यदि आप नोटिस कर रहे हैं । कि आपके पाटनर में कुछ बदलाव अचानक से आ गए हैं। तो यह उनके झूठ बोलने यह बात छुपाने की और अंकित करता है। हो सकता है कोई पॉजिटिव बात ही हो। पर कुछ ना कुछ तो आपसे छुपाया जा रहा है ।नहीं तो किसी भी बदलाव हो होने में वक्त लगता है और आप धीरे-धीरे वह महसूस कर ही लेते।
3. अचानक किसी बात पर घबरा जाना
ऐसा कभी हुआ हो कि आपने कुछ पूछा हो और आपका पार्टनर घबरा गया हो । अचानक से कई सारी बातें बताने लग गया हो ।जो आपने पूछा भी ना हो। यह हमेशा झूठ की ओर इशारा करता है ।कहते हैं ना चोर की दाढ़ी में तिनका ।लोग अक्सर अपनी बात को छुपाने के लिए चार-पांच और बात बढ़ा चढ़ा कर बोल जाते हैं।
4. आपके साथ बिताने वाला वक्त कहीं और बीत जाता है
आप दोनों के लिए कुछ पर्सनल टाइम रहते होंगे। जिसमें सिर्फ आप दोनों एक दूसरे के साथ समय बिताते होंगे ।पर आजकल उस टाइम पर भी कुछ ना कुछ काम आ जाता है । और आपके पार्टनर हमेशा गायब रहते हैं।
5. हद से ज्यादा प्यार दिखाना
हो सकता है यह पॉजिटिव बदलाव हो। पर यह एक नेगेटिव बदलाव भी हो सकता है। जब आप दोनों एक दूसरे से फ्रैंक होकर सारी बातें करते थे । तो कई सारी बातों पर अनबन भी होती थी। पर आजकल आपके पार्टनर आपसे किसी भी बात पर लड़ाई नहीं करते।और हद से ज्यादा ही प्यार दिखाते हैं ।यह बात उनके झूठ बोलने की ओर इशारा कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो