scriptपति के ये राज भूलकर भी न करें किसी के आगे उजागर | Keep these secrets of your husband password protected | Patrika News

पति के ये राज भूलकर भी न करें किसी के आगे उजागर

Published: Jan 31, 2018 04:28:43 pm

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। यह रिश्ता प्यार, विश्वास और सम्मान पर टिका होता है।

relationship

relationship

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। यह रिश्ता प्यार , विश्वास और सम्मान पर टिका होता है। इर रिश्ते में जितना जरूरी प्यार और विश्वास है उससे कहीं ज्यादा जरूरी एक दूसरे का सम्मान करना भी है। पति पत्नी के बीच जो भी बातें हों वो एक बंद कमरे तक ही सीमित हों तो यह रिश्ता अच्छा निभता है। मजाक मजाक में भी अपने पति के बारे में कभी ऐसी बातें किसी को न बताएं, जिनके बारे में बाद में पछताना पड़े। यहां जानें ऐसी कुछ अहम बातें जिन्हें पत्नी को कभी किसी को नहीं बताना चाहिए।
आपसी तकरार

पति पत्नी के बीच छोटी मोटी बातों को लेकर झगड़े होना या मनमुटाव होना आम बात है। इन्हें बैठ कर आपस में सुलझाया जा सकता है, लेकिन ऐसा बहुत बार होता है कि छोटी मोटी बात पर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो जाता है, इसके बाद पत्नी अपने मायके वालों को या फिर अपने सहेलियों को इस बारे में बता देती है। ऐसा करने से उसे उस पल तो सहानुभूति मिल जाती है, लेकिन इसका असर भविष्य पर गहरा पड़ता है। पति-पत्नी के छोटे मोटे झगड़े समय के साथ सुलझ जाते हैं, लेकिन पत्नी ने उस समय जिन भी लोगों से पति के बारे में बताया था, उन सब के दिमाग में उसके पति की छवि खराब हो जाती है।
सैलेरी

बेशक आज भी समाज में पैसे से ही व्यक्ति का रुतबा होता है। यह मत भूलिए कि आपके पति के सोशल स्टेटस का सीधा असर आप पर पड़ता है। ऐसे में भूल कर भी अपने पति की सैलेरी कभी किसी को न बताएं। इस सवाल को आप बड़ी ही चालाकी से या फिर एक प्यारी सी मुस्कुराहट से टाल सकती हैं।
बीमारी या फोबिया

बहुत से लोगों में कई तरह के फोबिया यानी कि डर होते हैं। कुछ लोगों को ऊंचाई से डर लगता है तो किसी को पानी से। अगर आपके पति में भी इस तरह का कोई डर है तो उसे मजाक में भी कभी किसी को न बताएं। इससे वे कभी न कभी कहीं न कहीं हंसी के पात्र बन सकते हैं। वहीं अगर आपके पति को कोई बीमारी है तो इसका जिक्र भी लोगों से न करें। कई बार लोग घातक बीमारी के चलते दूरी बनाने लगते हैं, इससे आपको पति की परेशानियां बढ़ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो