scriptबड़ी बहन ही समझती है बहुत सारी बातें | Only elder sister understands this | Patrika News

बड़ी बहन ही समझती है बहुत सारी बातें

Published: Mar 24, 2015 03:35:00 pm

आपकी नोकरी, सक्सेस और पर्सनल लाइफ के लिए आपकी बड़ी बहन बेस्ट सलाहकार
और सपोर्टर होगी

इस बात से हर वह लड़की जिसकी छोटी बहन है अपना इत्तेफाक रखती होंगी क्योंकि कोई परेशानी हो या फिर कोई खुशी की बात, पहले बॉयफ्रेंड के बारे में बताना हो या किसी पार्टी में जाने के लिए कोइ ड्रेस का सिलेक्शन करना हो। यह सब काम बड़ी बहन से बेहतर कोइ नहीं कर सकता।

कभी कभी आपको यह जरूर लग सकता है कि घर वाले आपकी बड़ी बहन की बात ज्यादा मान रहे हैं या आपकी बड़ी बन आप पर हुकुम चलाती है क्युंकी आप छोटी हैं। साथ ही कई बार आपको लग सकता है कि आपकी बड़ी बहन की पॉकेट मनी आपसे ज्यादा है, हो सकता है यदि कोई आपकी बड़ी बहन की तारीफ करें तो आपको अच्छा नहीम लगे। लेकिन यह सब बातें एक उम्र तक ही आपको परेशान करती हैं। जब आप दोनों बड़ी हो जाएंगी और अच्छा और बुरा सोचने में सक्षम होंगी तब आपको दो बहनों का रिश्ता सबसे अच्छा लगेगा। आपकी बहन आपकी हर बात के लिए आपके साथ होंगी। ऎसे में कुछ बातें होंगी जो आप सिर्फ अपनी बड़ी बहन को ही बता पाएंगीं और वही बन जाएगी आपकी बेस्ट फ्रेंड।

घर के कारपेट पर खाना फैलाकर जब आप उसे गंदा करेंगी तो डांट बड़ी बहन को ही पड़ेगी, क्युंकि वह आपसे बड़ी है और सफाई करना जानती है या आप इस कारण से भी बच जाएंगी की आप छोटी हैं लेकिन बड़ी बहन तो बड़ी है।

जब आपके घरवाले कहीं बाहर जा रहे हैं तो आपको घर पर छोड़ने के लिए और कोई आपका ध्यान रखे इसके लिए आपकी बड़ी बहन को भी आपके लिए घर पर रूकना पड़ेगा। हो सकता है आपकी बहन के क ुछ प्लान हों लेकिन आपको समभीलने के लिए वह अपने प्लान भी कें सिल करेगी।

आपक ेपास जितने कपड़े होंगे उसका आधा हिस्सा आपकी बड़ी बहन का होगा। वह जो भी खरिदेगी उसे पहले ही पता होगा की उसे ाद में आप पहनने वाली हैं। और यह पता होने के बावजूद भी की आप उन कपड़ों में उनसे भी ज्यादा अच्छी लगेंगी, उसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

यह अकसर हमारी आदत होती है कि हमारी बड़ी बहन हर वक्त क्या करती है हम जानना चाहते हैं। आपकी इस आदत की वजह से वह बहुत सारे काम सेक्रिफाइज करती है। नाही वह फोन पर बात कर सक ती है ऎसे में बड़ी बहन अपने प्यार के रिश्ते को भी आपके प्यार के लिए एक तरफ रख देती है।

यदि देखा जाए तो आपकी बहन आपके लिए जिवन की कई सारी नेच ुरल चिजें छोड़ देती है। हो सकता है उसे कहीं तेज बोलना या टेबल मेनर्स फोलो करना पसंद नहीं हो, लेकिन आपकी वजह से कि आप छोटे हैं और आप कुछ ऎसा नहीं सिख जाएं।

आपको किसी पार्टी में जाना है लेकिन कन्फ्युज हैं कि क्या पहनना है, और कैसे जाना है। ऎसे में बड़ी बहन का पहला ऎक्शन अपने कपड़ों के कबड की तरफ होगा और अगले पल आपके पास ऎक खुबसूरत सी पार्टी ड्रेस होगी जिसे आपने अभी तक केवल अपनी बहन को पहनते देखा था।

जब रात को आप टीवी देखते देकते सो जाएंगी और लाइट, दरवाजा, टीवी बंद करना भुल जाएंगी तब आपके सोने के बाद भी आपकी बहन जगी होगी और आपके सारे पेंडिंग काम कर लेगी।

आपके किसी भी अचिवमेंट पर आपकी बहन सबसे पहले खुश होगी। आपकी नोकरी, सक्सेस और आपकी पर्सनल लाइफ के लिए आपकी बड़ी बहन आपकी बेस्ट सलाहकार और सपोर्टर बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो