scriptपरफेक्ट रूममेट से ही होगी परफेक्ट ट्युनिंग | Perfect tuning with Perfect Room mate | Patrika News

परफेक्ट रूममेट से ही होगी परफेक्ट ट्युनिंग

Published: Mar 12, 2015 02:17:00 pm

अगर वो आपकी पसंद पर नाक सिकोड़ने के बजाय एंजॉय कर रही है
तो वो एक परफेक्ट रूममेट है

कभी पढ़ाई के चलते तो कभी नौकरी के कारण हम अपने शहर, परिवार से दूर, दूसरे शहर में रहते हैं। ऎसे में कई बार प्राइवेट पीजी या हॉस्टल में रहना पड़ता है और दूसरे किसी अनजान शख्स से रूम भी शेयर करना पड़ता है। उस दौरान आपका सबसे करीबी आपका वही रूममेट ही होता है। कई बार हममें से कई लोगों को यह लगता कि जिसके साथ हम रूम शेयर कर रहें कहीं वो गलत शख्स तो नहीं है? अगर आपको ऎसा लगता है तो कुछ बातों पर गौर कर आप जान सकती हैं कि आपका रूममेट आपके लिए परफेक्ट है या नहीं।


साथ वक्त बिताने पर नहीं है गिल्ट
अगर आपकी रूममेट आपके साथ बैठकर आपकी फेवरेट फिल्म या टीवी शो देखती है और उसे एंजॉय भी करती है वो भी बिनी किसी गिल्ट के (कि उसने टीवी या मूवी क्यों देखी) तो यह एक अच्छा साइन है। एक ही रूम में रहकर अगर वो आपकी पसंद पर नाक-भौंह सिकोड़ने के बजाय उसे एंजॉय कर रही है तो यह बताता है कि वो एक परफेक्ट रूममेट है।


आप करती हैं उसे मिस
उसके किसी काम से शहर से दो-चार दिन के लिए बाहर जाने पर अगर आप उसे हर पल मिस कर रही हैं तो इससे पता चलता है कि आपकी उससे के साथ बहुत अच्छी ट्यूनिंग बैठ गई है, जिस वजह से आपको उसका साथ हमेशा अच्छा लगता है और उसके न होने पर आप उसे इसलिए मिस भी करती हैं।


शांति में कोई दखल नहीं
कई बार हम बिना मतलब ही सही पर कुछ देर के लिए खामोशी चाहते हैं। जिसमें हमें कोई डिस्टर्ब न करे, ऎसी इच्छा मन से होती है। अगर आपको कभी शांति और सुकून के साथ रहने का मन करता है और आपकी रूममेट इसमें कोई दखल अंदाजी नहीं करती है तो समझ जाइए कि वो आपको अच्छे से समझने लगी है।


आप शेयर करती हैं वार्डरोब
हर किसी के साथ हम अपनी हर चीज शेयर नहीं करते हैं, ठीक अपने वार्डरोब की तरह। अगर आप अपने वार्डरोब से बोर होकर उसके कुछ कपड़े पहनती है और उसे कोई आपत्ति नहीं होती है और अगर आप उससे अपने वार्डरोब को शेयर करती हैं और वो किसी ईगो को बीच में लाए बिना आपके कपड़े पहनती है तो यह साइन है आप दोनों के बीच एक परफेक्ट ट्यूनिंग का।


बोरिंग डे को बना दे फन डे
कभी-कभी हमारे जिंदगी में ऎसे कुछ लम्हे आते हैं जिसमें हम खुद को बहुत बोर हुआ महसूस करते हैं। ऎसे में अगर आपकी रूममेट उस बोरिंग डे को अपनी क्रिएटिविटी और फन लविंग हरकतों से फन डे बना देती है तो यह आपके लिए एक तरह से बोनस ही है जिंदगी की तरफ से।


समझौता करना
समझौता हर अच्छे और परफेक्ट रिश्ते की एक मुख्य चाबी होती है। अगर आपकी रूममेट किसी बात पर आपके ऊपर हावी होने के बजाय उसे बहुत ही पोलाइट तरीके से मान जाती है या किसी परिस्थिति स्थिति मेें समझौता कर लेती है तो यह जान लें कि वो एक परफेक्ट रूममेट के साथ आपकी एक बेहतरीन दोस्त भी है।


देती है अपने लिए समय
हर समय किसी का साथ हममें से किसी को शायद ही पसंद आए। कु छ वक्त हम सभी को अपने लिए चाहिए ही होता है। अगर आपकी रूममेट आपके बिना कहे आपको अपने साथ अकेले वक्त बिताने देती है तो आप उसे तहे दिल से शुक्रिया जरूर कहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो