पहली डेट पर ना करें ये गलती, नहीं तो बनने से पहले बिगड़ जाएगी बात

पहली डेट पर ना करें ये गलती, नहीं तो बनने से पहले बिगड़ जाएगी बात
first date tips, first date tips india, first date tips for teenage guys

पहली डेट है,आप बेहद नर्वस है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्ख़े जो आपकी पहली डेट को बना सकते हैं

जयपुर। आज की माडर्न यूथ में डेट पर जाने का चलन काफी बढ़ गया है। आज के युवाओं डेट को लेकर काफी उत्साह देखा जाता है, अगर किसी की पहली डेट हो मन में उत्साह तो होता ही है साथ ही कुछ सवाल होते हैं कि कैसे हम अपने पार्टनर को इंप्रेस करे, क्या पहने, या फिर वहां जा कर किस तरह की बात करें? कहा भी जाता है कि "फस्र्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन।" इन सभी बातों को लेकर यूथ कभी-कभी काफी नर्वस भी हो जाते हैं।

लड़का हो चाहे लड़की, हर कोई एक दूसरे पर अपना इंप्रेशन जमाना चाहता है। अगर यह आपकी पहली डेट है और आप बेहद नर्वस है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्ख़े जो आपकी पहली डेट को बना सकते हैं यादगार।

सूटेबल कपड़ों के साथ करें परफ्यूम का इस्तेमाल
आमतौर पर देखा जाता है कि जब हम किसी से मिलते हैं तो हमारा ध्यान सबसे पहले उसके कपड़ो पर जाता है। इसलिए डेट पर जाने से पहले अपने आप को सूट करने वाले कपड़े पहने, आपको ध्यान रखना होगा की आपका लिबास अच्छा हो। कपडों के चुनाव के समय ध्यान रहे कि वे साफ-सुथरे हों और बेहद तंग या ढीले न हों। तेज गंध की जगह भीनी-भीनी ख़ूशबू वाला परफ्यूम लगाएं।

शालीन रखें अपना वर्ताव
बातचीत का सिलसिला तो हलो से ही शुरु होता है लेकिन ध्यान रहे कि इसके बाद बातचीत न सिर्फ  विनम्र हो बल्कि ऐसी हो जिसमें जाती जिंदगी से जुड़े सवाल न हों। तेज़ आवाज़ में बात ना करें। बातचीत के विषय ऐसे चुनें जिसमें बहस की गुंजायश न हो। अपने साथी को सहज महसूस कराएं।

ध्यान से सुनें पार्टनर की बातें
अपने पार्टनर की बातों को ध्यान सुने जिससे उन्हें लगे कि आप उनमें रुचि ले रहे हैं। उनकी बातों को अनसुना न करे। साथ ही उनकी बातों का अच्छा जबाव देते रहे ताकि उन्हें महसूस हो की आप उनकी बातों रूचि रख रहे हैं।

मोबाइल से बना ले दूरी
आज के यूथ में हर समय मोबाइल मेें बिजी रहने का चलन का बढ़ गया है। अगर आप किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो भूल कर भी ज्यादा मोबाइल का प्रयोग ना करें। वर्ना हो सकता है कि आपके पार्टनर को लगेगा की आप का ध्यान उसकी तरफ नहीं है।


दिखावा ना करे तो होगा अच्छा
जो हैं वही रहे और किसी भी प्रकार का दिखावा ना करे क्योंकि बाद में सच्चाई सामने आने पर आपकी पोल खुल जाएगी, हमेशा के लिए।

खुल करें तारीफ

तारीफ  सुनना किसे पसंद नहीं होता। अपने पार्टनर की तारीफ करें। आप उनके लिबास, स्टाइल या फिर अंदाज की तारीफ  कर सकते हैं। उन्हें एहसास कराएं कि वह खास है और आपको उनसे मिलकर अच्छा लग रहा है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned