5 friendship goal: दोस्ती के 5 आयाम

दोस्ती दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है। यह आपको किसी भी रिश्ते के रूप में मिल सकता है ।या किसी अनजान से हुई आपकी दोस्ती हर रिश्ते से आपके लिए बड़ी हो सकती है । दोस्ती में ना बंधन होता है ना किसी तरह का कोई दबाव । आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं पांच दोस्ती के आयाम/ goals

By: Divya Kashyap

Updated: 07 Sep 2021, 04:50 PM IST

नई दिल्ली। दोस्ती को यूं तो नापा नहीं जा सकता। यह तय करना भी मुश्किल है कि कौन किसका सच्चा दोस्त है। पर कुछ आयाम है जिन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी दोस्ती कैसी है दोस्ती के कई सारे गोल्स में से आज हम आपके लिए चुन कर लाए हैं 5 सबसे खास गोल्स जिन्हें अचीव कर आप अपनी दोस्ती को पक्का साबित कर सकते हैं।आइए एक-एक कर इन्हें समझे।

क्या आप दोनों शेयर करते हैं सारी बात—

1. क्या आप दोनों ने एक दूसरे से कभी कोई सीक्रेट नहीं रखा।

दोस्ती में सीक्रेट का कोई स्थान नहीं है ।दोस्त एक दूसरे से सारी बातें शेयर करते हैं। एक दूसरे की समस्याओं को सुनते समझते हैं । और साथ समाधान निकालते हैं।

2.एक दूसरे के साथ समय बिताना लगता है अच्छा

क्या जब आप भी एक दूसरे के साथ होते हैं तो समय का पता नहीं चलता। सच्चे दोस्तों के साथ अक्सर समय का पता नहीं चलता ।जो आपका सबसे करीबी मित्र होगा आपको उसके साथ वक्त बिताना बहुत अच्छा लगेगा । बातें करते करते वक्त का आपको कोई अंदाजा नहीं रहेगा।

3. साथ बनाए हैं कई खुशनुमा यादें
आप दोनों ने एक साथ कई खुशनुमा यादें बनाई हैं चाहे कितनी भी परेशानी हो जब आप साथ होते हैं तो हंसते मुस्कुराते समय निकल जाता है यह एक सच्चे दोस्त की निशानी है।

4.सुख दुख में निभाते हैं साथ
खुशी के समय तो सब आपके मित्र रहेंगे। परंतु क्या संकटों के समय में भी वह व्यक्ति आपके साथ था। यह दोस्ती की अग्नि परीक्षा के समान है यदि कोई व्यक्ति आपकी प्रॉब्लम में आपके साथ खड़ा रह रहा है तो वही आपका सच्चा दोस्त है । जो प्रॉब्लम में साथ दें आपके साथ खड़ा रहकर आपको उसे झेलने की ताकत दे उसे ही कहते हैं सच्चे दोस्त।

5.जानते हैं एक दूसरे की पसंद नापसंद
क्या आप एक दूसरे की पसंद नापसंद से परिचित हैं । हो सकता है आपकी पसंद नापसंद एक दूसरे से अलग हो पर एक दूसरे के पसंद का ख्याल रखना उसे उतना ही महत्व देना जितना आप अपने पसंद को देते हैं यह भी एक सच्चे दोस्ती की पहचान है।

अगर आपकी दोस्ती ऊपर दिए गए इन पांचो गोल्स में से कुछ को भी फॉलो करती है तो आपकी दोस्ती एक सच्ची दोस्ती है । कोशिश करें यह हमेशा निखरती रहे और बनी रहे । एक दूसरे का साथ कभी ना छोड़े क्योंकि दोस्ती दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है । जिसमें कोई दवाब नहीं होता।

Divya Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned