scriptRelationship Tips: यदि आप भी अपनी पार्टनर को कम समय देते हैं तो रिश्ते में आ सकते हैं ये बड़े बदलाव | Relationship Tips: Lack of ambition can affect your relationship | Patrika News

Relationship Tips: यदि आप भी अपनी पार्टनर को कम समय देते हैं तो रिश्ते में आ सकते हैं ये बड़े बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2021 02:35:41 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

Relationship Tips: कोई भी रिश्ता बिना उचित समय दिए हुए नहीं चलाया जा सकता है। यदि आपने अपने पार्टनर को समय देना कम कर दिया है तो इससे आप दोनों के रिश्ते में ये प्रभाव पड़ सकते हैं। जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

Relationship Tips

Relationship Tips

नई दिल्ली। Relationship Tips: जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको लगता है आपका पार्टनर आपको टाइम दे। कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि आपका पार्टनर आपको उचित समय नहीं दे पाता जिसके वजह से रिश्ते के टूटने जैसी नौबत आ जाती है। क्योंकि जब आप रिलेशनशिप में रहते हैं तो आपको लगता है सामना वाला आपकी बात को सुने,समझे और अपनी दिनचर्या से थोड़ा समय आपके लिए भी निकाले। इसलिए आपको एक-दूसरे को महत्व देते रहना चाहिए। ताकि रिश्ता खत्म न हो,उसमें बोरियत न आए।
लड़ाइयों का बढ़ना
यदि आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग कि कमी है तो ऐसे में लड़ाई अधिक होगी। यदि आप में से एक पढाई,करियर को लेकर ज्यादा चिंतित में रहता है तो हो सकता है वे आपको टाइम और महत्त्व कम दे पाए। ऐसे में चीज़ों को समझने कि कोशिश करें। क्योंकि लड़ाई सिर्फ किसी भी रिलेशन को खत्म ही करती है।
मोटिवेशन की कमी
यदि आप में किसी भी चीज को लेकर मोटिवेशन की कमी दिखाई देती है तो ऐसे में सामने वाला आपकी रेस्पेक्ट नहीं करेगा। इसलिए रिलेशनशिप को कभी भी अपने करियर के बीच में न आने दें। कोशिश करें कि अपने पार्टनर को भी करियर के लिए मोटिवेट करें। ताकि आप दोनों ही अपने में व्यस्त रहें। और करियर में अधिक फोकस कर पाएं।

रिश्ते में बोरियत आ जाना
यदि रिश्ते में आप एक-दूसरे को महत्व देना या टाइम देना कम कर देते हैं तो ऐसे में अत्यधिक बोरियत आ सकती है। और आपका पार्टनर किसी और से भी आकर्षित हो सकता है। रिश्ते को बचा कर रखने के लिए आप अपने बिजी लाइफ से कुछ समय अपने पार्टनर के लिए भी निकालें। ताकि आप अपनी बातें भी समझा सकें और ब्रेकअप जैसा खतरा भी न हो।
खुद को एक जगह पर फसें हुआ महसूस करना
हमेसा लक्ष्य बना कर चलें। ताकि आप खुद को कहीं अटका हुआ महसूस न करें। रोजाना कुछ न कुछ प्रोडक्टिव करने के बारे में सोंचते रहें। यदि आपका पार्टनर आपसे आगे निकल जाता है तो आप हीन भावना का शिकार भी हो सकते हैं। और आपको लग सकता है कि ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता। इसलिए ओवरथिंकिंग से बचें। कुछ न कुछ नया करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो