वेडिंग के स्पेशल डे पर भाई-बहन के सिब्लिंग स्वैग से यादगार बन रहा है फोटोशूट

भाई-बहन की शादी हर किसी के लिए बेहद खास होती है। ऐसे में उसे यादगार बनाने के लिए वे कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते।

By: सुनील शर्मा

Published: 16 May 2018, 12:32 PM IST

भाई-बहन का रिश्ता बेहद अनमोल होता है। बचपन से एक-दूसरे के साथ अनूठी बॉन्डिंग होती है। फिर जब शादी का टाइम आता है, तो वे एक-दूसरे के साथ को यादों में संजोना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि शादी के बाद लाइफ में चेंज आ जाएगा। ऐसे में वो स्पेशल फोटोशूट के जरिए शादी के लम्हों को अलग तरीके से सहेज रहे हैं।

भाई-बहन की शादी हर किसी के लिए बेहद खास होती है। ऐसे में उसे यादगार बनाने के लिए वे कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते। फिर जिस तेजी से कपल में प्री वेडिंग शूट का चलन बढ़ा है, उसी तेजी से सिब्लिंग्स में भी वेडिंग फोटोशूट की डिमांड बढ़ी है। इनमें भी थीम बेस्ड फोटोशूट की डिमांड है, जिसमें बचपन की यादों को सहेजा जा रहा है। फोटोशूट के साथ-साथ वीडियोज भी क्रिएट करवाए जा रहे हैं। इन वीडियोज में भाई-बहन का कूल अंदाज देखा जा सकता है। दूसरी ओर, सिब्लिंग्स के साथ प्री वेडिंग फोटोग्राफी में भी काफी इनोवेशन देखे जा रहे हैं, जिन्हें लोग काफी एंजॉय कर रहे हैं।

तेजी से बढ़ रही है डिमांड
एक्सपर्ट विनय बताते हैं कि शहर में इन दिनों सिब्लिंग्स फोटोग्राफी का ट्रेंड भी देखा जा रहा है। खासकर बहन की शादी में भाई या फिर बहन स्पेशल फोटोशूट करवाते हैं, जिनके जरिए वे शादी की खास मैमोरी को संजोते हैं। फिर वीडियो शूट की डिमांड भी बढ़ रही है, जिसमें स्टोरी क्रिएट की जाती है। ये स्टोरी बचपन से शादी तक के लम्हों पर आधारित होती है, जिसे काफी पसंद किया जाता है।

फोटोग्राफी हो कुछ अलग
एक्सपर्ट चिंटू पाठक बताते हैं कि फैमिली फोटोग्राफी में भी काफी इनोवेशन आ गए है। अब अपने किसी खास की शादी में वे भी फोटोग्राफी में कुछ अलग चाहते हैं, यही वजह है कि प्री-वेडिंग शूट के अलावा वेडिंग शूट में भी पहले से ज्यादा फोकस किया जाने लगा है। इस दौरान सिब्लिंग्स की अट्रैक्टिव फोटो खींची जा रही है। अंजलि ने बताया कि हाल ही उन्होंने अपनी बहन की शादी में स्पेशल फोटो शूट करवाया था।

आउटडोर शूटिंग को कर रहे हैं प्रिफर
एक्सपर्ट मयूर बताते हैं कि आउटडोर शूट को लेकर काफी क्वेरीज आती है। ना सिर्फ कपल्स, बल्कि फैमिली मेम्बर्स भी प्रीवेडिंग शूट करवाने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इनमें ब्रदर और सिस्टर स्पेशल वेडिंग शूट काफी चलन में हैं। भाई-बहन सिर्फ वेडिंग इवेंट्स पर भी फोकस नहीं करते, बल्कि शादी से पहले भी आउटडोर में स्पेशल फोटोशूट करवाते हैं, जो बेहद डिफरेंट होता है। इस तरह के फोटोशूट में डिफरेंट प्रोप्स का यूज भी बढ़ गया है। कुछ फोटोज में चाइल्डहुड टाइम के टॉयज और भाई-बहन के स्पेशल गिफ्ट्स को भी शामिल किया जा रहा है। अंकित के मुताबिक हाल ही अपनी बहन कृति की शादी में डिफरेंट फोटोशूट करवाया था, इस फोटोशूट में उनकी बहन के खास बॉन्डिंग नजर आ रही थी।

फोटोग्राफी एक्सपर्ट आशीष पारीक बताते हैं कि वेडिंग में सिब्लिंग्स डिफरेंट फोटोग्राफी की डिमांड करते हैं। कुछ तो आउटडोर फोटोशूट भी प्रिफर करते हैं। ऐसे में हमारा फोकस कुछ नया करने पर रहता है, ताकि डिफरेंट एंगल से फोटोशूट किया जा सके।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned