दुल्हन के आइडिए से 22 लाख वाली शादी 50 हजार में हुई, बारातियों ने भी की फुल मौज-मस्ती

दुल्हन के आइडिए से 22 लाख वाली शादी 50 हजार में हुई, बारातियों ने भी की फुल मौज-मस्ती

Sunil Sharma | Publish: Jul, 14 2018 10:21:08 AM (IST) रिलेशनशिप

8 साल से सैंडी और स्टीव की दोस्ती थी। वे जल्द विवाह करना चाहते थे लेकिन समझ में नहीं आ रहा था कि कम खर्चीली शादी किस तरह से की जाए।

इस शादी से इतने आइडिया जुड़े हैं कि कोई आइडिया भी नहीं लगा सकता कि सिर्फ 780 डॉलर (करीब 53 हजार रुपए) में इस शानदार तरीके से कोई यादगार शादी कर सकता है। दुल्हन ने शादी का प्रस्ताव मोबाइल फोन से ई-मेल पर दिया। इे-मेल अपने माता-पिता व सास-ससुर को भेजा था जिसमें दूल्हे राजा सीसी में थे। संदेश भी प्यारा सा- क्या आप फलां तारीख को मेरी शादी में शामिल होने वाशिंगटन डीसी आ सकते हैं?

तुरंत दुल्हन के पिता का फोन आता है जिसमें वे बेटी को शादी की बधाई देते हुए यह खबर दादी को बताने के लिए कहते हैं। यह किस्सा है सैंडी डिगफेल्डर व उनके मंगेतर स्टीव का जिन्होंने आठ साल की दोस्ती के बाद यह फैसला तो आसानी से कर लिया कि उन्हें शादी करनी है। पर सबसे कठिन सवाल था, शादी करेंगे कैसे? किस रिश्तेदार, दोस्त को बुलाएं या छोड़ें। सिर्फ सैंडी के मेहमानों की लिस्ट ही सौ की संख्या के पार जा रही थी।

इस हिसाब से शादी का बजट अमरीकी शादियों के औसत खर्च 33 हजार डॉलर ( करीब 22 लाख रुपए) से ज्यादा हो रहा था। कई साल तो इसी उधेड़बुन में निकल गए। फिर आया वो दिन जिसका दोनों को इंतजार था। सैंडी आउटिंग पर रेस्टोरेंट में थी। वहां उनके दोस्त एली का लाइव बैंड करावके ग्रुप प्रस्तुति दे रहा था। लेकिन वहां मौजूद दर्शक खुद को बैंड के मुख्य गायक के रूप में मानते हुए प्रस्तुति दे रहे थे। आइडिया इसी लाइव बैंड से निकला। सैंडी के पिता को भी स्टेज पर गाने का शौक है। उसने सोचा कि मेहमानों को भी यह अंदाज पसंद आएगा। उसने स्टीव को मोबाइल पर एसएमस किया कि हमारी शादी के लिए किराये पर जगह लेने की जरूरत नहीं।

मेहमानों को म्यूजिक बैंड के शो में 5 डॉलर की एंट्री फीस चुकाकर पहुंचने की सूचना दे दी गई। शादी की तैयारियों में सिर्फ कुछ घंटों का ही समय लगा। दुल्हन ने सफेद ड्रेस ऑनलाइन खरीदी। लेकिन एक परेशानी आ ही गई। सैंडी ने शादी के लिए जो पार्क चुना था उसे टीवी चैनल ने ले लिया। इससे दूसरी जगह ढूंढऩी पड़ी पर शादी लायक दूसरा पार्क मिल गया। एक दोस्त ने गुलाब के फूलों का बुके भेजा था जिसे हाथ में लेकर दो बच्चियों के साथ सैंडी पार्क में पहुंच गई। इन बच्चियों की ड्रेस, सैंडी की ड्रेस से भी महंगी थी। आयोजन वाकई में जीवन का सबसे यादगार पल रहा। दूल्हा-दुल्हन की पार्क में शानदार अगवानी हुई और मेहमानों ने बैंड संग खूब धमाल मचाया। शादी में मेहमानों ने भी खूब एंजॉय किया।

Ad Block is Banned