scriptRelationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आप के साथ शादी को लेकर कितना है सीरीयस | These 5 signs show how serious your partner is about marriage | Patrika News

Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आप के साथ शादी को लेकर कितना है सीरीयस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2021 04:10:01 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh Rana

Relationship Tips: अगर आप भी अपने पार्टनर से शादी करना चाहते हैं, तो जरूरी है कि आप पहले उनके मन की बात जान लें। इन 5 संकेतों से आप पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ शादी को लेकर कितना सीरीयस है।

marrage2.jpg
New Delhi: जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आते हैं, तब आपको इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि आप प्यार के इस रिश्ते को शादी तक ले जाएंगे। लेकिन लव पार्टनर के साथ कुछ समय बिताने के बाद कई बार आपको ऐसा महसूस होने लगता है कि आप जिससे प्यार करते हैं, शादी भी उसी से करें। ऐसे में आपके लिए यह तय कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है कि आपका पार्टनर आपके साथ शादी को लेकर सीरीयस है या नहीं। अगर आप भी अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं, तो आपके लिए जरूरी है कि आप पहले उनके मन की बात जान लें। आइए हम आपको ऐसे कुछ संकेतों के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप यह जान पाएंगे कि आपका पार्टनर आपसे शादी को लेकर सीरियस है या नहीं।
बिना किसी फायदे के प्यार करता हो

जब आपके अंदर से यह फीलिंग आने लगे कि चाहे कितना ही गलत क्यों ना हो जाए यह इंसान आपसे हमेशा प्यार करेगा। चाहे कितना भी खराब परिस्तिथि क्यों ना हो वो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगा। गुस्सा में आप उन्हें कुछ बुरा भला कह दें या उनके साथ कुछ गलत कर दें। लेकिन फिर भी वह आपको बिना किसी शर्त या फायदे के प्यार करते रहें तो समझ लेना आपका पार्टनर आपको खोने से डरता है और आपके साथ अपना भविष्य देखता है।
यह भी पढ़ें
-

Relationship Tips: आपके होने वाले पति में होने चाहिए यह 5 गुण

भविष्य के बारे में करे बात

अगर आपका पार्टनर हमेशा आपसे अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में बात करता है या अपने भविष्य को लेकर आपकी राय लेता है तो ये इस बात की ओर संकेत करता है कि वो आपके साथ अपने भविष्य के सपने देख रहा है। आमतौर पर कोई व्यक्ति इस तरह की बातें तभी करते हैं, जब उन्हें सामने वाले का दिल की बात जानना होता है।
हर बात में शादी का जिक्र करना

किसी भी बात का अपना मतलब होता है। लेकिन फिर भी अगर आप अपने पार्टनर से किसी विषय पर बात कर रहे हैं और वो हर बात में शादी, हसबैंड, वाइफ बच्चे या फिर फ्यूचर प्लान्स जैसे शब्दों का ज्यादा जिक्र करने लगे तो ये इस बात का सीधा संकेत है कि वो आपसे इन विषयों पर और अधिक बात करना चाहता है।
सोशल मीडिया पर प्यार का ऐलान

ज्यादातर लोग हर किसी के सामने अपने प्यार का इजहार नहीं करते हैं। अगर आपके पार्टनर के व्हाट्सएप्प, फेसबुक डीपी या प्रोफाइल पिक्चर में आप हैं, तो समझ लीजिए वो आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है। क्योंकि आजकल सोशल मीडिया किसी के प्यार का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है। यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि वो हमेशा आपके साथ अपना फ्यूचर देखता है।
यह भी पढ़ें
-

Relationship Tips: ये 4 संकेत बताते हैं कि वह आपको कितना मिस करता है

अपने परिवार वालों से मिलाए

अगर आपका पार्टनर आपको अपनी परिवार से मिलवा रहा है और उनसे आपके बारे में हर चीज साझा कर रहा है या फिर वो आपकी फैमिली से मिलना चाहता है, तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि वो आपके साथ शादी करने की सोच रहा है। आमतौर पर ज्यादातर लोग अपने लव लाइफ को अपनी फैमिली से दूर रखते हैं या फैमिली के कुछ खास सदस्यों तक ही सीमित रखते हैं। जब वो आपसे शादी करने का मन बना लेते हैं तभी फैमिली के सभी सदस्य को अपने रिलेशनशिप के बारे में बताते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो