scriptऎसे पाएं अपने ब्वॉयफ्रेंड के गुस्से पर काबू | Tips For Understanding How To Defuse a Hot-Tempered Man | Patrika News

ऎसे पाएं अपने ब्वॉयफ्रेंड के गुस्से पर काबू

Published: Sep 05, 2015 10:57:00 pm

अपने गुस्सेल पार्टनर से निपटने के लिए आपको थोड़े धैर्य तथा कुछ ट्रिकी गेम्स खेलने की जरूरत

Tempered Man

Tempered Man

अपने गुस्सेल पार्टनर से निपटने के लिए आपको थोड़े धैर्य तथा कुछ ट्रिकी गेम्स खेलने की जरूरत है। जब भी आपका ब्वॉयफ्रेंड गुस्से में होगा तो वह बार-बार आपसे प्यार के इस रिश्ते को तोड़ने की धमकी देगा। दो चाहने वालों के बीच में तकरार होना स्वाभिक है। क्योंकि प्यार ओर तकरार से ही रिश्ता मजबूत बनता है। अगर इन छोटी-छोटी तकरारों के चलते आपके रिश्ते में इगो सामने आ जाता है तो समझो आपकी लव-लाइफ तहस-नहस होने जा रही है। जानिए अपने गुस्सेल ब्वॉयफ्रेंड से निपटने के लिए कुछ खास टिप्स-

अगर आपका पार्टनर आपसे गुस्सा है तो आप विन्रम स्वभाव से बात करना शुरू करे और अपना स्पष्टीकरण दे। मुद्दे पर चर्चा करने से प्रेमी के गुस्से को शांत करने में मदद मिलेगी। अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है, तो उसे फोन पर टेक्स्ट मैसेज करके समझाएं।

आदमी को शांत होने के लिए सुबूतों की जरूरत होती है। यदि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो बस खुद को उसके सामने स्पष्ट शब्दों में बयां करने की कोशिश करें। यदि ब्वॉयफ्रेंड आपकी कही बातों से सहमत नहीं है तो उसे कुछ ऎसा प्रुफ दें जिससे वह मान जाए।

कभी-कभी गुस्सा रिश्तों को बरबाद कर देता है। धैर्य और गुस्से पर काबू ना पा पाने की वजह से कई कपल्स का ब्रेकअप यूं ही हो जाता है। आपको सोचना होगा कि अगर दोनों लोग ही एक दूसरे से गुस्सा हो गए तो रिश्ता कब तक चलेगा, इसलिए अगर ब्वॉयफ्रेंड गुस्से में है तो आप शांत रहिए। उसपर उल्टा बरसने से अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से मना लें और अपने रिश्ते को भी बचा लें।

अगर आपकी गलती है तो तुरंत सॉरी बोलें। ऎसा करने से आप की इमेज खराब नहीं होगी बल्कि इससे आपकी इज्जत और भी ज्यादा बढ जाएगी।

हो सकता है कि सच्चाई स्वीकार करना थोड़ा मुश्किल हो लेकिन जब बात रिश्ते को बचाने की हो तो ऎसा करना जरूरी हो जाता है। अगर आपने झूंठ बोला तो आपका स्पष्ट स्वीकार करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो