scriptRelationship tips: क्या हैं ब्रेकअप के कारण | What are the Reasons of breakup | Patrika News

Relationship tips: क्या हैं ब्रेकअप के कारण

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2021 06:13:01 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

यदि आपके बीच में भी हो रहे हैं बहुत दिनों से कई सारी लड़ाइयां। और आप भी परेशान हो चुके हैं। जानना चाहते हैं कि ब्रेकअप के क्या कारण होते हैं । तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है। आज के इस आर्टिकल में हम ब्रेकअप के कुछ कारण को आपको बताएंगे जिसे जानना और समझना आपके लिए जरूरी है।

relationship

कैसे बनाएं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी ताजगी

नई दिल्ली । आपके रिश्ते में भी अगर आए दिन अनबन होने लगे हैं । और आपको लगता है कि ब्रेकअप हो जाएगा तो आपके लिए ब्रेकअप के कारणों को जानना बहुत जरूरी है । इन कारणों को समझ कर ही आप अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश कर सकते हैं । आज का यह आर्टिकल ब्रेकअप के कुछ कारणों को ही बताएगा। जो आपके रिश्ते को बचाने में काफी मददगार होगा।
पुरानी बातें दोहराना
माना कि आपने पार्टनर ने पास्ट में कुछ ऐसी गलतियां की हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए थीं। लेकिन बार-बार उसकी बात करके अगर आप उन्हें शर्मिंदा महसूस करवाएंगी/करवाएंगे तो ये आपके रिलेशनशिप के लिए बहुत खतरनाक है।
बात-बात पर लड़ाई
पार्टनर को ताने मारना रिलेशनशिप को कमजोर करता है। खासकर, अगर बहस के दौरान या पार्टनर की गलती पर रोज-रोज ताने मारे जाते हैं, तो झगड़ा बढ़ जाता है। अगर आपका पार्टनर बहुत पेशेंस वाला है, तो भी इस तरह की बातें रिलेशनशिप में जहर का काम करती हैं।
दोनों के बीच बात -चीत कम होना
अगर आप अपने पार्टनर को अपने दिल की पूरी बात नहीं बता रही हैं, तो ये उम्मीद भी न करें कि वो आपसे सभी बात शेयर करेंगे। दरअसल सभी मुद्दों पर खुलकर शांत दिमाग से बात न करना या कम बात करना आपस में दूरियां बढ़ाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो