Relationship tips: क्या हैं ब्रेकअप के कारण

यदि आपके बीच में भी हो रहे हैं बहुत दिनों से कई सारी लड़ाइयां। और आप भी परेशान हो चुके हैं। जानना चाहते हैं कि ब्रेकअप के क्या कारण होते हैं । तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है। आज के इस आर्टिकल में हम ब्रेकअप के कुछ कारण को आपको बताएंगे जिसे जानना और समझना आपके लिए जरूरी है।

By: Divya Kashyap

Updated: 16 Sep 2021, 06:13 PM IST

नई दिल्ली । आपके रिश्ते में भी अगर आए दिन अनबन होने लगे हैं । और आपको लगता है कि ब्रेकअप हो जाएगा तो आपके लिए ब्रेकअप के कारणों को जानना बहुत जरूरी है । इन कारणों को समझ कर ही आप अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश कर सकते हैं । आज का यह आर्टिकल ब्रेकअप के कुछ कारणों को ही बताएगा। जो आपके रिश्ते को बचाने में काफी मददगार होगा।

पुरानी बातें दोहराना
माना कि आपने पार्टनर ने पास्ट में कुछ ऐसी गलतियां की हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए थीं। लेकिन बार-बार उसकी बात करके अगर आप उन्हें शर्मिंदा महसूस करवाएंगी/करवाएंगे तो ये आपके रिलेशनशिप के लिए बहुत खतरनाक है।

बात-बात पर लड़ाई
पार्टनर को ताने मारना रिलेशनशिप को कमजोर करता है। खासकर, अगर बहस के दौरान या पार्टनर की गलती पर रोज-रोज ताने मारे जाते हैं, तो झगड़ा बढ़ जाता है। अगर आपका पार्टनर बहुत पेशेंस वाला है, तो भी इस तरह की बातें रिलेशनशिप में जहर का काम करती हैं।

दोनों के बीच बात -चीत कम होना
अगर आप अपने पार्टनर को अपने दिल की पूरी बात नहीं बता रही हैं, तो ये उम्मीद भी न करें कि वो आपसे सभी बात शेयर करेंगे। दरअसल सभी मुद्दों पर खुलकर शांत दिमाग से बात न करना या कम बात करना आपस में दूरियां बढ़ाता है।

Divya Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned