scriptwhat are the signs of cheater people | Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो आपको धोखा नही दे रहा; जानिए संकेत | Patrika News

Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो आपको धोखा नही दे रहा; जानिए संकेत

Relationship Tips: जब इंसान रिश्‍तों में धोखा पाता है तो वह शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों से खुद को बीमार महसूस करने लगता है और उसके दिमाग में सबसे पहले सवाल आता है कि ‘आखिर क्‍यों’? रिश्‍ते में प्‍यार अगर जरूरी है तो रिश्‍ते में धोखा एक आम बात हो गयी है।

नई दिल्ली

Updated: October 22, 2021 05:57:43 pm

नई दिल्ली। Relationship Tips: कोई भी रिश्ता तब तक निभाया जा सकता है जब तक उसमें सच्चाई और ईमानदारी बरकरार है। रिश्‍ते में प्‍यार अगर जरूरी है तो रिश्‍ते में धोखा एक आम बात हो गयी है। अगर दोनों में से एक की निष्‍ठा रिश्‍ते में खत्‍म हो जाए तो दूसरे के लिए उसे संभालना और निभाना मुश्‍किल हो जाता है। इसलिए आप के लिए यह जानना बहुत ज़रूरी है कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा।
Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो आपको धोखा नही दे रहा; जानिए संकेत
what are the signs of cheater people
जब इंसान रिश्‍तों में धोखा पाता है तो वह शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों से खुद को बीमार महसूस करने लगता है। आज के समय में रिलेशनशिप में धोखा किसी के साथ भी हो सकता है। अगर आपको भी अपने पार्टनर पर शक है तो आज हम आपको कुछ ऐसी संकेत बताएंगे जो आपको बताएंगी कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।
जानिए धोखे के संकेत

  • रिलेशनशिप की शुरुआत में तो ज्यादातर लोग अपने पार्टनर का साथ हर स्थिति में देते हैं। मुश्किल समय में भी पार्टनर साथ रहते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर अब आपके मुश्किल समय में आपका साथ नहीं दे रहा है तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। अगर आपका पार्टनर आपकी परवाह नहीं कर रहा है और उसके नेचर में बहुत बदलाव भी आ गया है, तो हो सकता है कि वह किसी और के साथ बातचीत कर रहा है।
  • जो पहले हर रोज़ आपसे मिलना चाहता हो पर अचानक न मिलने के बहाने ढूंढ़ने लगे तो इसका मतलब कि उसको आपसे पहले जैसा लगाव अब नहीं रहा।
  • आपकी फीलिंग्स से खेलने वाला पार्टनर हमेशा ही आपके प्यार का टेस्ट लेता रहता है और आपके प्यार को बात-बात पर परखता है।
  • पहले एक-दूसरे के नजदीक आने के बहाने आप दोनों ढूंढा करते थे, लेकिन अब पहल केवल आपकी तरफ से होती है। इतना ही नहीं जब भी आप उनके नजदीक जाने की कोशिश करते हैं तो वह आपसे दूरी बनाने की कोशिश करती हैं तो यह धोखा हो सकता है।
  • आप अचानक उन्हें किसी से बात करते देख लेते हैं। और आपके उसके बारे में पूछने पर सिर्फ 'दोस्त है' जवाब मिलता है, तो इसमें घबराने की बात नहीं। लेकिन, न तो वे आपको उनसे मिलवाना चाहते हैं और न ही उसके बारे में कोई और बात करते हैं। तो जान लीजिये यह दोस्त कुछ ज्यादा ही खास है।
  • अगर आपका पार्टनर आपसे अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड छिपाता है, तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो और वह किसी दूसरे पार्टनर के साथ भी संपर्क में हो। इसलिए वह आपको अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड न बता रहा हो। आज के समय में बहुत से लोग सोशल मीडिया पर भी पार्टनर बना लेते हैं। वहीं, अगर आपका पार्टनर आपसे अपने मोबाइल का पासवर्ड भी छिपा रहा है, तो हो सकता है कि उनके मोबाइल में कुछ ऐसा हो जिसे देखकर आप गुस्सा हो जाएंगे। ज्यादातर समय लोग ऐसा तभी करते हैं जब उनकी जिंदगी में एक पार्टनर के अलावा दूसरा पार्टनर भी हो।
  • वे हमेशा यह महसूस करवाते हैं कि आपने उनके साथ गलत किया है, इसलिए वे विक्टम हैं। ऐसे में हर बार ग़लती चाहे किसी की भी हो, झुकना आपको ही पड़ता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.