scriptAstro daughter-in-law with these names is considered lucky for in-laws | सर्वगुण संपन्न मानी जाती हैं इन नाम वालीं बहू, ससुराल वालों की चमका देती हैं किस्मत | Patrika News

सर्वगुण संपन्न मानी जाती हैं इन नाम वालीं बहू, ससुराल वालों की चमका देती हैं किस्मत

नाम के पहले अक्षर से किसी भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव, पसंद-नापसंद तक के बारे में जाना जा सकता है। हर व्यक्ति के लिए उसका नाम काफी खास होता है।

नई दिल्ली

Updated: February 20, 2022 03:55:21 pm

Name Astrology: नाम का पहला अक्षर हमारे व्यक्तित्व और जीवन से जुड़े कई राज खोलता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर अक्षर की अपनी विशेषता होती है। हिंदू धर्म में तो नाम का पहला अक्षर बच्चे की कुंडली देखकर डिसाइड किया जाता है। यहां आप जानेंगे कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में जिनसें शुरू होने वाले नाम की लड़कियां किस्मत की धनी मानी जाती हैं। ये अच्छी बहू और अच्छी पत्नी साबित होती हैं। ससुराल वालों की किस्मत चमका देती हैं।

Name Astrology, astrology, lucky girls, indian bride, lucky names,
सर्वगुण संपन्न मानी जाती हैं इन नाम वाली बहू, ससुराल वालों की चमका देती हैं किस्मत

जिन लड़कियों का नाम A अक्षर से शुरू होता है वो काफी खुशमिजाज स्वभाव की होती हैं। ये खुद भी खुश रहती हैं साथ ही सभी को भी खुश रखने की पूरी कोशिश करती हैं। इनके दिल में जो आता है ये वही करती हैं। ये अपनी किस्मत खुद लिखने में विश्वास करती हैं। ये अपने घर परिवार के लोगों को खुश रखने की हर संभव कोशिश करती हैं। ये अपने आस-पास खुशियां ही खुशियां बिखेरती हैं। ऐसा माना जाता है कि ये जिस घर में शादी करती हैं वहां धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती।

जिन लड़कियों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वो काफी भाग्यवान होती हैं। इन्हें लाइफ में सारी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। इन्हें कोई भी चीज दूसरे लोगों से जल्दी हासिल होने के आसार रहते हैं। ये संघर्षों से नहीं घबराती। हर जगह एक लीडर की भूमिका निभाती हैं। जिस घर शादी करके जाती हैं वहां धन-धान्य में वृद्धि होने लगती है। ये अच्छी बहू साबित होती हैं। इन्हें ससुराल में खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है।

जिन लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता है उन्हें मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसी लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं। अपने परिवार के लोगों को लेकर काफी इमोशनल होती हैं। हर किसी को खुश रखने की पूरी कोशिश करती हैं। ये लाइफ में अपने दम पर अलग पहचान बनाती हैं। इन्हें समाज में खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है। जिस घर में शादी करके जाती हैं वहां के लोगों की किस्मत चमक जाती है।

यह भी पढ़ें

शनि का धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर शुरू, इन राशियों पर मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा दृष्टि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.