scriptAstrology: Chanting Of These 5 Mantras In The Morning Increase Wealth | सुबह-सुबह इन 5 मंत्रों का जाप करने से धन-संपदा बढ़ने की है मान्यता | Patrika News

सुबह-सुबह इन 5 मंत्रों का जाप करने से धन-संपदा बढ़ने की है मान्यता

Morning Mantra: शास्त्रों में दिन को शुभ बनाने के लिए कई उपाय बताए जाते हैं। जिनमें से एक तरीका है मंत्र जाप। जानिए सुबह उठते ही किन 5 मंत्रों का जाप करने से सुख-समृद्धि आने की है मान्यता।

नई दिल्ली

Published: June 14, 2022 06:36:15 am

Powerful Mantra: हर व्यक्ति अपने दिन की शुरुआत अच्छी से अच्छी करने की कोशिश करता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जितनी अच्छी सुबह निकलेगी उतना ही अच्छा पूरा दिन गुजरेगा। इसलिए दिन की शुरुआत हमेशा सकारात्मक चीजों के साथ करनी चाहिए। शास्त्रों में दिन को शुभ बनाने के लिए कई उपाय बताए जाते हैं। जिनमें से एक तरीका है मंत्र जाप। जानिए सुबह उठते ही किन 5 मंत्रों का जाप करने से सुख-समृद्धि आने की है मान्यता।

powerful mantra, morning mantra, mantra chanting, mantra jaap, morning tips, morning tips for good day
सुबह-सुबह इन 5 मंत्रों का जाप करने से धन-संपदा बढ़ने की है मान्यता

1. कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती.
करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्..

ज्योतिष शास्त्र अनुसार सुबह सूर्योदय से पहले ही इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र के जाप से पहले अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोड़कर उसके दर्शन करें। फिर इस मंत्र का जाप करें। कहते हैं कि हाथ की हथेली में देवी-देवताओं का वास होता है। हथेली के सबसे आगे वाले भाग में देवी लक्ष्मी, बीच के भाग में देवी सरस्वती और मूल भाग में परमब्राह्मा गोविंद का वास होता है। सुबह उठते ही हथेलियों के दर्शन करने से पूरा दिन अच्छा गुजरने के आसार रहते हैं।

2. समुद्रवसने देवि पर्वतस्तनमंडले,
विष्णुपत्नि नमस्तुभ्यं पादस्पर्श क्षमस्व मे..

बिस्तर से उतरने से पहले धरती माता को स्पर्श करके पृथ्वी माता के मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र के जरिए जमीन पर पैर रखने की विवशता की माफी मांगनी चाहिए।

3.‘गंगे च यमुने चैव गोदावरि सरस्वति.
नर्मदे सिन्धु कावेरि जल स्मिन्सन्निधिं कुरु..’

इस मंत्र का जाप सुबह स्नान करते समय करना चाहिए।

4. सर्वमंगल मांगल्यै शिव सवार्थ साधिक।
शरण्ये त्रयम्बके गौरि नरायणि नमोस्तु ते।।

ये मंत्र मां भगवती नारणयी को समर्पित है। इस मंत्र में कहा जा रहा है कि आप ही सब मंगल देने वाली हो। कल्याण दायिनी शिवा हो। आप ही सब पुरुषों को सिद्ध करने वाली, तीन नेत्रों वाली और गौरी हो। तुम्हे नमस्कार, तुम्हे नमस्कार, तुम्हे नमस्कार।

5. ओम गं ऋणहर्तायै नमः अथवा ओम छिन्दी छिन्दी वरैण्यम् स्वाहा।

इस मंत्र के जरिए भगवान गणेश को नमस्कार किया जाता है। मान्यता है इस मंत्र के प्रतिदिन जाप से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और कर्ज धीरे-धीरे कम होने लगता है। इस मंत्र के प्रभाव से धन-धान्य में वृद्धि भी होती रहती है।

यह भी पढ़ें

वास्तु अनुसार सोते समय इन नियमों का करेंगे पालन तो लाइफ में हमेशा बनी रहेगी सुख-समृद्धि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़पिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालाRakesh Jhunjhunwala: PM मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गजों ने झुनझुनवाला को दी श्रद्धांजलिRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकRakesh Jhunjhunwala Rajasthan connection: राजस्थान के झुंझुनूं जिले से जुड़ी है राकेश झुनझुनवाला की जड़ेJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.