scriptAstrology: from Aries to Pisces These 4 zodiac signs are the luckiest | मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातें | Patrika News

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातें

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में होता है वही व्यक्ति की जन्म राशि होती है। सभी 12 राशियों के लोगों की अपनी-अपनी विशेषताएं होती हैं।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 08:11:01 am

Zodiac Sign Personality (Aries To Pisces): किसी भी व्यक्ति की राशि से उसके स्वभाव, भविष्य और पसंद-नापसंद के बारे में पता लगाया जा सकता है। मेष से लेकर मीन तक कुल 12 राशियां होती हैं और सभी राशियों के लोगों का स्वभाव और विशेषताएं अलग-अलग होती हैं। किसी राशि के लोग अत्याधिक भाग्यशाली होते हैं तो किसी राशि के लोग ताकतवर होते हैं। यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसी 4 राशियों के बारे में जिसमें जन्मे लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं।

zodiac signs, lucky zodiac sign, mesh rashi, vrischika rashi, makar rashi, kumbh rashi, Aquarius zodiac, Capricorn zodiac, aries zodiac,
मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातें

मेष राशि: इस राशि के स्वामी मंगल देव हैं। ज्योतिष में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। इस राशि के लोगों में नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है। ये लोग दिल और दिमाग दोनों से मजबूत होते हैं। इन्हें इनकी मेहनत का फल जरूर मिलता है और ये धनवान बन जाते हैं। ये अपने स्वभाव से किसी का भी दिल जीत लेते हैं।

वृश्चिक राशि: इस राशि की स्वामी भी मंगल देव हैं। मंगल के प्रभाव स्वरूप ये लोग साहसी और निडर होते हैं। ये किसी भी काम में जोखिम लेने से नहीं डरते। ये मेहनत करने में सभी को पीछे छोड़ देते हैं और हर हालत में सफलता पाकर ही दम लेते हैं। ये कोई भी काम योजना बनाकर करते हैं।

मकर राशि: इस राशि का स्वामी शनि होता है। ये लोग मेहनती, ईमानदार और लग्नशील होते हैं। इनके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती। इनके अंदर नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है। ये लोग तेज किस्मत की वजह से हर काम में सफलता पाते हैं।

कुंभ राशि: इस राशि के स्वामी देवता शनि देव हैं। ये लोग ईमानदार और मेहनती होते हैं। ये करियर में उच्च शिखर तक पहुंचते हैं। ये योजनाएं बनाने में माहिर माने जाते हैं। ये बुद्धिमान होते हैं और बुद्धि के बल पर सफलता हासिल करते हैं।

यह भी पढ़ें

ज्योतिषाचार्यों अनुसार चंद्र ग्रहण इन 3 राशियों के लोगों को कर सकता है मालामाल!

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

बड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकीNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगी एग्जामदिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लाननिवेशकों को पैसा लौटाने का मामला: पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत राय, गिरफ्तारी वारेंट जारीज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारजम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौतछोटे करदाताओं को सरकार ने दी राहत, अब नहीं खुलेंगी 6 वर्ष पुरानी फाइलेंश्रीलंका के नए PM रानिल विक्रमसिंघे को राजपक्षे परिवार का करीबी बता लोग फिर कर रहे विरोध-प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.