2025 तक शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं परेशान, जानें बुरे प्रभाव से बचने के उपाय

Shani Gochar In Kumbh Rashi: शनि के कुंभ राशि में गोचर करने की अवधि 5 राशि वालों को विशेष रूप से प्रभावित करेगी।

नई दिल्ली

Updated: June 29, 2022 05:01:47 pm

Shani Dev: शनि अपनी दशा के दौरान व्यक्ति को उसके कर्मों का ही फल देते हैं। जो व्यक्ति अच्छे कर्म करता है उसे अच्छे परिणाम मिलते हैं जो बुरे कर्म करता है उसे बुरे परिणाम भुगतने पड़ते हैं। हाल ही में 29 अप्रैल को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था। इस राशि में शनि 29 मार्च 2025 तक विराजित रहेंगे। इसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे। शनि के कुंभ राशि में गोचर करने की अवधि 5 राशि वालों को विशेष रूप से प्रभावित करेगी।

2025 तक शनि इन 5 राशि वालों को कर सकते हैं परेशान, जानें बुरे प्रभाव से बचने के उपाय

इस अवधि में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि साढ़े साती: 29 अप्रैल 2022 से लेकर 29 मार्च 2025 तक मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि साढ़े साती रहेगी। जिसमें मकर वालों पर इसका आखिरी चरण, कुंभ वालों पर दूसरा तो मीन वालों पर पहला चरण रहेगा। बता दें शनि साढ़े साती के कुल 3 चरण होते हैं। जिसमें हर एक चरण की अवधि ढाई साल की होती है। शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण दूसरा चरण माना जाता है। क्योंकि इस दौरान शनि साढ़े साती अपनी चरण सीमा पर होती है।

इन 2 राशियों पर रहेगी शनि ढैय्या: इस अवधि में कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या रहेगी। शनि ढैय्या का भी प्रभाव शनि साढ़े साती की तरह ही पड़ता है। लेकिन इसकी अवधि सिर्फ ढाई साल की ही होती है। शनि ढैय्या के दौरान शनि व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक कष्ट पहुंचाते हैं। लेकिन जिनकी कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होते हैं उन लोगों को इस दौरान खूब लाभ भी मिलता है।

शनि के बुरे प्रभाव से बचने के उपाय: इस दौरान शनि देव के साथ-साथ हनुमान जी की पूजा भी जरूर करें। कहते हैं शनि देव हनुमान जी के भक्तों को परेशान नहीं करते हैं। ऐसे में मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। शनिवार के दिन शनि देव की प्रतिमा के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। उन्हें काले वस्त्र अर्पित करें। शनि से संबंधित चीजों का दान करें। हर शनिवार छाया दान जरूर करें।

यह भी पढ़ें

Vidur Niti: बेहद सौभाग्यशाली माने जाते हैं ऐसे लोग, जिनके पास होती हैं ये 5 चीजें

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

होम /धर्म और अध्यात्म

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज: KCR ने भी किया बायकॉट, नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिलVice President Election Result: जगदीप धनखड़ बने देश के 16वें उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हरायाराजस्थान के इस गांव में बीता जगदीप धनखड़ का बचपन, परिवार के रुतबे की गवाह है पुश्तेनी हवेलीबिहारः JDU को डूबता हुआ जहाज बता RCP सिंह ने दिया इस्तीफा, मंत्री रहते अकूत संपत्ति अर्जित करने का लगा है आरोपवो आवाज केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की नहीं...CWC 2022: खाने को नहीं थी रोटी, आर्मी में रहकर की देश की सेवा; अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में जीता रजत पदकIND vs WI 4th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 192 रनों का लक्ष्यफिर से PM मोदी की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे CM नीतीश कुमार, इस बार नीति आयोग की बैठक से बनाई दूरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.