अगर प्यार करते हो दूसरी जाति की लड़की/ लड़के से तो इसे पढ़ लीजिए, आपकी शादी हम कराएंगे

अगर आपको भी इंटरकास्ट लव मैरिज की दिक्कत आ रही है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है

By: Ravi Gupta

Published: 04 Jan 2018, 11:58 AM IST

नई दिल्ली। प्यार एक ऐसा एहसास है जो बेहद अदभुत होता है। कहते हैं कि जिसके नसीब में प्यार होता है वह संसार का सबसे सुखी इंसान होता है। हर किसी के नसीब में यह प्यार होता भी नहीं हैं। संसार का यह सबसे अच्छा सच है कि प्यार ही एक इकलौती ऐसी चीज है, जो पैसे द्वारा नहीं खरीदी जा सकती। पैसे से हम सब कुछ खरीद सकते हैं लेकिन सिर्फ प्यार ही है, जो आप नहीं खरीद सकते। इसलिए अगर अगर आप किसी से प्यार करतें है और आपको भी कोई प्यार करता है, तो समझ लीजिए आप बहुत लकी हैं। वह इसलिए क्योंकि आपके परिवार के अलावा इस दुनिया में वह इंसान आपके पास है जो आपका परिवार का हिस्सा बनने के लिए तैयार है। जो आपको बेइंतहा प्यार करता है।

जो लोग इश्क में होते हैं उन्हें भी यह बात पता है कि "ये इश्क़ नहीं आसाँ इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब कर जाना है"। प्यार में जितना सुकून है उतनी ही परेशानी भी है। परेशानी सिर्फ रिलेशन में होने वाले लड़ाई झगड़ों की ही नहीं बल्कि प्यार को शादी तक न ले जा पाने की। अब यह दुनिया का सच है कि लोग प्यार तो कर लेते हैं लेकिन जब बात शादी की आती है। तो या तो परिवार नहीं मानते या फिर उनके गृहनक्षत्र ऐसे हो जाते हैं कि दोनों की शादी होने में कई समस्याएं खड़ी हो जाती हैं। वहीं कई बार दोनों की कुंडलियां नहीं मिलतीं। ऐसे में प्यार करने वालों के परिवार वाले इंटरकास्ट यानि अंतर-जातीय शादी पर रोक लगाते हैं। परिवार वालों को मानना होता है कि इंटरकास्ट में लड़का-लड़की के परिवारों के रीति-रिवाज अलग होते हैं, जिससे भविष्य में दिक्कतें आती हैं। लेकिन आप घबराइए मत दुनिया में हर चीज का सॉल्युशन है।

अगर आप भी इस समस्या से परेशान है। अगर आपकी भी शादी सिर्फ इंटरकास्ट यानि अंतरजातीय होने की वजह से नहीं हो रही है, तो चिंता छोड़ दीजिए। हमारे पास एक ऐसे वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलोजर हैं, जो ऐसी सारी समस्याएं सुलझा देती हैं। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें, वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलोजर 'माता सुमन रानी'। इनके मोबाइल नंबर हैं . 91-9815362648/ +91-9872899205। आप इनकी मदद लेकर अपना भविष्य, अपने प्यार को पा सकते हैं।

Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned