scriptभविष्य में आप बनेंगे अमीर या यूं रह जाएंगे कंगाल, ऐसे लगा सकते हैं पता | interesting facts about your kundali | Patrika News

भविष्य में आप बनेंगे अमीर या यूं रह जाएंगे कंगाल, ऐसे लगा सकते हैं पता

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2018 05:42:48 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

हिंदू मान्यताओं की मानें तो हमारी कुंडली में हमारे धनवान होने से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त हो जाती हैं।

rich
नई दिल्ली। कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए तो इस धरती पर रहने वाले ज़्यादातर लोग सुखी जीवन जाने के लिए धनवान बनना चाहते हैं। हिंदू मान्यताओं की मानें तो हमारी कुंडली में हमारे धनवान होने से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त हो जाती हैं। इसके अलावा हमारी कुंडली में पाए जाने वाले कुछ विशेष योग होते हैं, जिनके प्रभाव से ही हम अमीर बन पाते हैं।
जन्म कुंडली के दूसरे भाव की मदद से धन के बारे में जानकारी मिलती है। बता दें कि कुंडली का दूसरा भाव सभी प्रकार के धन जैसे नकद, सोना, चांदी, हीरे, मोती से ही जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही कुंडली के दूसरे भाव से आपकी पूरी संपत्ति के बारे में भी विचार किया जा सकता है। मान्यताओं के मुताबिक जिनकी कुंडली के दूसरे भाव में किसी भी शुभ ग्रह का वास होता है, वह अपने जीवन में जल्द ही धनवान बन जाता है। इसके अलावा जिसकी कुंडली के दूसरे भाव में किसी शुभ ग्रह की दृष्टि मात्र से भी व्यक्ति धनवान बन सकता है।
इसके साथ ही ऐसे में किसी व्यक्ति की कुंडली के दूसरे भाव में चंद्रमा की उपस्थिति भी आपको अमीर बना सकती है। लेकिन इसके साथ ही एक बात पर गौर करने की ज़रूरत है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के दूसरे भाव में चंद्रमा की दृष्टि के साथ बुध हो तो ऐसी स्थिति में कड़ी मेहनत के बावजूद अमीर होना काफी मुश्किल होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो