शिवलिंग हटाने गए लोगों पर भगवान शिव का टूटा कहर, मंदिर में ही शुरु कर दिया तांडव

Sunil Chaurasia

Publish: Feb, 15 2018 03:59:55 PM (IST)

Religion and Spirituality
शिवलिंग हटाने गए लोगों पर भगवान शिव का टूटा कहर, मंदिर में ही शुरु कर दिया तांडव

मंदिर के मरम्मत के काम के लिए यहां स्थापित शिवलिंग को हटाने के लिए कहा गया था। लेकिन जैसे ही कर्मचारियों ने शिवलिंग हटाने का प्रयास किया गया

नई दिल्ली। ईश्वर के प्रति आस्था देखनी है तो भारत से अच्छी और शानदार जगह कोई नहीं हो सकती है। यही वजह है कि आस्था से जुड़ने के बाद यहां चनत्कारों का भी मेला लगता है। इसी कड़ी में एक बार फिर कुछ ऐसा चमत्कार देखने को मिला, जिसे देखते ही हज़ारों की तादाद में भक्तों की भारी भीड़ एक मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए उमड़ पड़े। हमने सोचा कि क्यों न हम आप सभी को भी भगवान शिव के घर बैठे ही साक्षात दर्शन करा दें।

बता दें कि हाथरस के एक गांव में भगवान शिव का एक बेहद ही प्राचीन मंदिर है। इस प्रचीन मंदिर का मरम्मत का काम चल रहा है। लेकिन इसी बीच वहां कुछ ऐसा हो गया कि देखते ही देखते वहां हज़ारों की तादाद में भक्तों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहां पहुंचने वाले भक्तों ने बताया कि मंदिर में एक चमत्कार हुआ है, जिसके बाद वहां लगातार भक्तों की भारी भीड़ भगवान शिव के दर्शन के लिए पहुंचती रही। इस चमत्कारी घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि भारत में भगवान के प्रति जितनी आस्था देखने को मिलती है, उतनी पूरे विश्व भर में कहीं और नहीं मिल सकती।

बताया जा रहा है कि मंदिर के मरम्मत के काम के लिए यहां स्थापित शिवलिंग को हटाने के लिए कहा गया था। लेकिन जैसे ही कर्मचारियों ने शिवलिंग हटाने का प्रयास किया गया, वहां से भारी संख्या में छोटे और बड़े सांप बाहर निकलने लगे। जैसे ही यहां से सांप बाहर आ रहे थे, ये खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। बताते चलें कि कुछ दिनों पहले गांव के एक लड़के की तबियत काफी खराब हो गई थी। जिसके बाद एक मन्नत मांगी गई थी कि उसके ठीक हो जाने के बाद मंदिर का जिर्णोद्धार कराया जाएगा।

शिवलिंग को हटाने की कोशिश में जब सांप निकलने लगे तो वहां भारी संख्या में भक्तों की भीड़ सांप को दूध पिलाने के लिए इकट्ठा हो गई। शास्त्रों के मुताबिक सांप को भगवान शिव का हार कहा गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned