scriptLucky Moles On Female And Male Body Know Moles Meaning In Hindi | शरीर के कौन से तिल माने जाते हैं सबसे शुभ और क्या होता है इनका मतलब, जानिए | Patrika News

शरीर के कौन से तिल माने जाते हैं सबसे शुभ और क्या होता है इनका मतलब, जानिए

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र अनुसार शरीर पर मौजूद तिल व्यक्ति के व्यक्तित्व और जीवन से जुड़ी कई खास बातों को उजागर करते हैं। शरीर पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के तिल होते हैं। यहां आप जानेंगे कुछ विशेष प्रकार के तिलों के बारे में।

नई दिल्ली

Updated: January 15, 2022 05:19:58 pm

Moles On Body Meaning: शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसके शरीर पर तिल न हो। ज्योतिष में तिल को व्यक्ति के व्यक्तित्व, कर्म आदि के रुप में परिभाषित किया जाता है। सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के महत्व के बारे में बताया गया है। तिल विभिन्न आकार और रूप रंग के होते हैं। शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिलों का मतलब अलग-अलग होता है। कोई तिल शुभ होता है तो कोई अशुभ। यहां आप जानेंगे शरीर पर स्थित शुभ तिलों के बारे में।
lucky_moles.jpg
शरीर के कौन से तिल माने जाते हैं सबसे शुभ और क्या होता है इनका मतलब, जानिए
माथे पर तिल: यदि किसी व्यक्ति के माथे के बीच में तिल होता है तो वह व्यक्ति शांत, बुद्धिमान, मेहनती और दिल का साफ होता है। यदि माथे में दाहिनी तरफ तिल होता है तो वह व्यक्ति धनवान होता है।
भौंह पर तिल: जिस व्यक्ति के भौंह के बीच में तिल होता है वो व्यक्ति एक अच्छा लीडर बनता है। उसके जीवन में आर्थिक संपन्नता हमेशा बनी रहती है। यदी भौंह पर दाहिनी ओर तिल है तो व्यक्ति को वैवाहिक जीवन में ख़ुशियाँ प्राप्त होती हैं और बायीं भौंह पर तिल होना अच्छा नहीं माना जाता।
नाक पर तिल: यदि किसी की नाक की दाहिनी तरफ तिल होता है तो वह व्यक्ति कम मेहनत के बल पर ही अधिक धनवान बन जाता है।
गाल पर तिल: यदि किसी के दायें गाल पर तिल हो तो वह व्यक्ति तर्कवादी और धन कमाने में अग्रणी होता है।
कान पर तिल: यदि किसी के कान पर तिल हो तो उसका जीवन भौतिक सुखों से भरा रहता है। यदि कान के ठीक ऊपर तिल हो तो व्यक्ति बुद्धिमान होता है।
गर्दन पर तिल: यदि किसी व्यक्ति की गर्दन पर ठीक सामने तिल हो तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली और कला से निपुण होता है।
कोहनी पर तिल: यदि किसी व्यक्ति की कोहनी पर तिल हो तो वो व्यक्ति कला में निपुण, धनी और ट्रैवल लवर होगा।
पीठ पर तिल: पीठ पर रीढ़ की हड्डी के आसपास तिल हो तो व्यक्ति सक्सेस और फेम पाता है। यदि किसी व्यक्ति के शोल्डर ब्लेड्स के ऊपर तिल होता है तो वह व्यक्ति साहस के साथ चुनौतियों का सामना करता है।
नाभि पर तिल: जिन महिलाओं की नाभि पर या इसके आसपास तिल का निशान होता है तो ऐसी महिलाओं का वैवाहिक जीवन सुखी रहता है। किसी पुरुष के नाभि पर बायीं ओर तिल का निशान उसके समृद्ध जीवन का संकेत देता है।
यह भी पढ़ें

पापी ग्रह राहु इन 5 राशि वालों की जिंदगी में मचाएगा उठल-पुथल, डेढ साल बाद बदल रहा है राशि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.