scriptआज के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बजरंग बली खोल देंगे आपकी किस्मत के दरवाजे | mangalwar ke totke in hindi hanuman mantra | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

आज के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बजरंग बली खोल देंगे आपकी किस्मत के दरवाजे

Hanuman Mantra :हनुमानजी का वार मंगलवार को माना गया है। इस दिन पूजा करने से न केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में …

Dec 04, 2017 / 03:56 pm

Deovrat Singh

hanuman ji ke mantra, हनुमान जी के सिद्ध मंत्र, hanuman mantra, hanuman ji ke naam, hanuman ji ke 108 naam, मंगलवार के टोटके, mangalwar ke totke,

hanuman ji ke mantra, हनुमान जी के सिद्ध मंत्र, hanuman mantra, hanuman ji ke naam, hanuman ji ke 108 naam, मंगलवार के टोटके, mangalwar ke totke,

Hanuman Mantra : हनुमानजी का वार मंगलवार को माना गया है। इस दिन पूजा करने से न केवल बजरंग बली प्रसन्न होते हैं वरन कुंडली में अशुभ चल रहे सभी ग्रहों का प्रभाव भी शुभ हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी मंगलवार के ऐसे ही कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने मात्र से आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके सभी कष्टों का निवारण चुटकियों में हो सकता है।
(1) मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।
(2) मंगलवार के दिन व्रत करके शाम को पूजा के समय बूंदी का प्रसाद बांटने से पैसों संबंधी बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है।
(3) मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे।
(4) मंगलवार को दिन हनुमानजी के मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर मां सीता के चरणों में लगा दें। इसके बाद उनसे अपनी इच्छा पूरी करने की प्रार्थना करें। कुछ ही समय में आपको लाभ दिखेगा।
(5) मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं। एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह हनुमानजी को प्रसन्न करने का अचूक टोटका है।
(6) मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर रामरक्षास्रोत का पाठ करें। जल्दी ही आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे।
(7) मंगल अथवा शनि के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के आगे बैठ कर राम नाम का जप करें। हनुमानजी को प्रसन्न करने का इससे आसान उपाय पूरी दुनिया में नहीं है। इससे आपके सारे काम पूरे होंगे।
(8) मंगलवार की सुबह स्नान आदि कर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें। इसे साफ पानी से धोकर कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें। इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।

Home / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / आज के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बजरंग बली खोल देंगे आपकी किस्मत के दरवाजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो