नाम ज्योतिष: कंप्यूटर से भी तेज चलता है इन 4 नाम वाले बच्चों का दिमाग, जल्दी पा लेते हैं सफलता

आज यहां हम कुछ ऐसे अक्षरों के नाम वाले बच्चों के बारे में बात करेंगे जिनका दिमाग कंप्यूटर से भी तेज चलता है।

नई दिल्ली

Updated: May 13, 2022 11:08:16 am

Name Astrology: नाम का राशियों और ग्रहों से गहरा संबंध होता है। क्योंकि अधिकतर लोगों का नाम उनकी जन्म राशि के अनुसार रखा जाता है। कहते हैं जन्म राशि अनुसार रखे गए नाम अधिक प्रभावी होते हैं। आज यहां हम कुछ ऐसे अक्षरों के नाम वाले बच्चों के बारे में बात करेंगे जिनका दिमाग कंप्यूटर से भी तेज चलता है। इनके जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती। ये मेहनती और बुद्धिमान होते हैं।

नाम ज्योतिष: कंप्यूटर से भी तेज चलता है इन 4 नाम वाले बच्चों का दिमाग, जल्दी पा लेते हैं सफलता

K अक्षर: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बच्चे अत्याधिक बुद्धिमान और मेहनती होते हैं। ये अपनी बुद्धि के बल पर किसी भी काम में सफलता हासिल कर लेते हैं। इनके जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती। ये एक बार जिस काम को करने की सोच लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है। इनकी समाज में एक अलग पहचान होती है।

L अक्षर: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उनका दिमाग काफी तेज चलता है। ये अपने तेज दिमाग की बदौलत कम उम्र में ही सफलता हासिल कर लेते हैं। समाज में इनकी अलग पहचान होती है। इनके अंदर आत्मविश्वास की कभी कमी नहीं होती। ये एक बार कुछ करने की सोच लेते हैं फिर उसके हासिल करके ही दम लेते हैं।

P अक्षर: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बच्चे बहुत बुद्धिमान और तेज-तर्रार होते हैं। ये कम उम्र से ही अपने करियर को लेकर गंभीरता से सोचने लगते हैं। ये सफलता पाने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं और आखिर में सफलता हासिल कर भी लेते हैं। इनका जीवन सुख सुविधाओं से भरा रहता है।

यह भी पढ़ें

ज्योतिष: सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले अगर कर लिए ये 2 काम, तो हर दिन गुजरेगा शानदार

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

होम /धर्म और अध्यात्म

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

BJP National Executive Office Bearers Meeting: कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम ने PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.