Name Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'

नाम ज्योतिष अनुसार कुछ अक्षर ऐसे हैं जिनसें शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पिता की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 02:29:44 pm

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान होते हैं तो वो व्यक्ति अपने लिए तो भाग्यशाली होता ही है साथ ही अपने घर परिवार के लोगों के लिए भी भाग्यशाली माना जाता है। आज यहां हम ऐसी ही भाग्यशाली लड़कियों के बारे में उनके नाम के पहले अक्षर से जानेंगे। नाम ज्योतिष अनुसार कुछ अक्षर ऐसे हैं जिनसें शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पिता की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती हैं।

Name Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'

जिन लड़कियों का नाम हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो और वे से शुरू होता है वो लड़कियां किस्मत की धनी मानी जाती है। अगर इन नाम की लड़कियों का नाम उनकी राशि के अनुसार रखा गया है तो इनकी राशि कर्क मानी जाएगी। इन नाम की लड़कियां कम उम्र में ही एक अलग पहचान बना लेती हैं। ये अपने पिता का तुरंत ही दिल जीत लेती हैं। ये कोई भी काम लगन के साथ करती हैं। इन्हें भाग्य का भी भरपूर साथ मिलता है। ये अपने पिता के लिए काफी लकी साबित होती हैं।

जिन लड़कियों का नाम ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे से शुरू होता है उनकी राशि कन्या मानी जाती है। इन नाम की लड़कियां पिता की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती हैं। इनकी वाणी काफी मधुर होती है। ये अपने परिवार का खूब नाम रोशन करती हैं। ये अपने पिता की लाडली होती हैं।

जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से शुरू होता है उनकी राशि मकर मानी जाती है। इन नाम की लड़कियां काफी गुणवान होती हैं और अपने गुणों से लोकप्रियता हासिल कर लेती हैं। नौकरी और बिजनेस में इनका प्रदर्शन शानदार रहता है। ये अपने पिता के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें

Lal Kitab: लाल किताब के ये उपाय संवार सकते हैं आपकी जिंदगी, भाग्य में करेंगे वृद्धि

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

होम /धर्म और अध्यात्म

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

बड़ी खबरें

कौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्ताननुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडामुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ'ऐसे बॉलीवुडिया और झूठे फेक्ट की वजह से मरा कन्हैयालाल', Swara Bhaskar का वीडियो शेयर कर निर्देशक ने कही ये बात, लोग बोले - 'आप भी तो इंडस्ट्री से हो'AUS vs SL: मैच के दौरान कोविड पॉज़िटिव पाये गए एंजेलो मैथ्यूज, तीन दिन में खत्म हुआ टेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.