scriptNeelam Ratna: This gem makes you rich and popular, shines luck, is a b | धनवान और लोकप्रिय बनाता है ये रत्न, चमकाता है किस्मत, मकर और कुंभ वालों के लिए है वरदान | Patrika News

धनवान और लोकप्रिय बनाता है ये रत्न, चमकाता है किस्मत, मकर और कुंभ वालों के लिए है वरदान

यहां आप जानेंगे ये रत्न किन मकर और कुंभ के अलावा और किन राशियों के लिए माना जाता है वरदान और इसे धारण करने की क्या है विधि।

नई दिल्ली

Published: August 02, 2022 10:39:00 am

Blue Sapphire Stone: नीलम रत्न काफी लोकप्रिय रत्न है। इसका संबंध शनि ग्रह से माना जाता है। मान्यता है ये रत्न व्यक्ति के जीवन में धन, प्रसिद्धि और सफलता लाता है। इस रत्न का प्रभाव काफी मजबूत होता है। सूट कर जाए तो किस्मत बदल देता है। ये कुंडली में शनि की स्थिति को मजबूत करता है। भाग्य में वृद्धि करता है। इसे धारण करने से लाइफ की कई परेशानियों का अंत हो जाता है। यहां आप जानेंगे ये रत्न किन राशियों के लिए माना जाता है वरदान और इसे धारण करने की क्या है विधि।

gemstone, neelam stone, gemstone astrology, blue sapphire, neelam ratna ke fayde,
धनवान और लोकप्रिय बनाता है ये रत्न, चमकाता है किस्मत, मकर और कुंभ वालों के लिए है वरदान

नीलम रत्न इन राशि वालों के लिए है वरदान: मकर और कुंभ राशि वालों के लिए नीलम रत्न सबसे शुभ माना जाता है। क्योंकि इन राशियों के स्वामी ग्रह शनि देव हैं और नीलम शनि का ही रत्न है। पश्चिमी ज्योतिष में तुला राशि वालों को नीलम धारण करने की सलाह दी जाती है। नीलम रत्न जन्म रत्न के तौर पर मिथुन, कन्या और वृषभ राशि के लोग भी पहन सकते हैं। लेकिन फिर भी इस रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषीय सलाह जरूर लें।

नीलम रत्न के फायदे: ये रत्न करियर में स्थिरता लाता है। शनि साढ़े साती और ढैय्या के बुरे प्रभाव को कम करता है। कमजोर शनि को मजबूत करता है। करियर में धन कमाने के अवसर प्रदान करता है। भाग्य में वृद्धि करता है। व्यक्ति को कार्य के प्रति केंद्रित, दृढ़ और प्रगतिशील बनाता है। आर्थिक स्थिति बेहतर करता है।

नीलम रत्न धारण करने की विधि: इस रत्न को धारण करने के लिए शनिवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। नीलम रत्न की अंगूठी धारण करने से पहले इसे दूध, मिश्री, शहद और गंगाजल के घोल में डुबाकर 30 मिनट तक के लिए रख दें। फिर धूप-दीप जलाकर ‘ॐ शम शनिचराय नमः’ मंत्र का 11 बार उच्चारण करने के बाद इसे दाएं हाथ की बीच वाली उंगली में धारण कर लेना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.