script

सिर्फ एक नींबू और चमकेंगे किस्मत के सितारे

Published: Apr 28, 2018 06:59:38 pm

Submitted by:

Shyam Shyam Kishor

सिर्फ एक नींबू और चमकेंगे टोटके करने वाले की किस्मत के सितारे

Totke

सिर्फ एक नींबू और चमकेंगे किस्मत के सितारे

जी हां वहीं नींबू जिसका नाम सूनते ही हर किसी के मूंह में पानी छूटने लगता है और विटामिन सी के गुण भरपूर हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि इसी नींबू का उपयोग तंत्र क्रियाओं में बहुत किया जाता है, जैसे सम्मोहन, मारण, वशीकरण, भूत बाधा, गृह बाधा, बुरी नजर से बचने के लिए, एवं धन प्राप्ति, व्यापार में घाटा आदि के टोटकों में नींबू का विशेष रूप से उपयोग किया जाता है । नीचे नींबू के कुछ ऐसे टोटके, जिनका प्रयोग कर आप बुरी से बुरी नजर और धन संबंधित परेशानियों से छूटकारा पा सकते हैं । बस ध्यान यह रखना हैं कि इन टोटकों को आजमाते समय कुछ सावधानियां जरूर रखना हैं जैसे- स्थान पूर्णतः शुद्ध हो, पूरी तरह मौन रहे, कोई भी रोके टोके नहीं एवं पीछे मूड़कर देखे नहीं।

Totke

टोटका 1– अगर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो अपने साथ एक हरा नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर में जाएं, मंदिर पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें, फिर हनुमान चालीसा का 7 बार वहीं किसी शुद्ध धुले हुये लाल आसन पर बैठकर पाठ करें या हनुमानजी के मंत्र ॐ हनुमते नमः 151 बार जप करें । और हनुमानजी से सर्व सफलता की प्रार्थना करें और वह नींबू वहीं छोड़ आएं । इस उपाय को करने पर हनुमान जी की कृपा से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी ।

टोटका 2- यदि किसी व्यक्ति का व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो तो वह शनिवार के दिन पीला नींबू का एक उपाय जरूर करें, एक नींबू को सिंदूर लगाकर दुकान की चारों की दीवारों पर स्पर्श कराएं, इसके बाद नींबू को चार भागों में अच्छे से काट लें और चारों में दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इस टोटके को करने के बाद दुकान की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और व्यापार तेजी से चलने लगेगा ।

Totke
Totke

टोटका 3- यदि किसी बच्चे को या बड़े इंसान को बुरी नजर लग हो तो घर का ही कोई सदस्य पीड़ित के ऊपर से, सिर से पैर तक सात बार नींबू उतार लें, इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फेंक आए । ध्यान रखें नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें और हो सके तो घर में प्रवेश करने से पहले स्नान अवश्य करें ।

टोटका 4- बुरी नजर लगने के बाद व्यक्ति का अच्छा भला चलने वाला व्यवसाय बंद हो जाता है, पैसों की तंगी आ जाती है, मानसिक रूप से परेशान, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी होने लगती हैं, इससे बचने के लिए दुकानों और घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांगने से लाभ होता है और ऐसा करने पर नींबू-मिर्च देखने मात्र से ही नींबू का खट्टा और मिर्च तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता को भंग कर देता है, जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता ।

Totke

ट्रेंडिंग वीडियो