scriptRelationships of these 4 zodiac signs are not very successful | Astro Tips : इन राशि वालों के रिश्ते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते, जानें ज्योतिष की नजर में क्या है इसका कारण? | Patrika News

Astro Tips : इन राशि वालों के रिश्ते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते, जानें ज्योतिष की नजर में क्या है इसका कारण?

- कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहीं

भोपाल

Updated: January 26, 2022 01:40:36 pm

Astro Tips : राशियों के स्वभाव के बारे में भी ज्योतिष शास्त्र में काफी कुछ जानकारी देता है। ज्योतिष के अनुसार सभी 12 राशियों का अपना अलग—अलग स्वभाव होता है। ऐसे में जहां कुछ राशियों अपने रिश्तों को अत्यधिक कमायाब बनाने में सफल रहती हैं तो वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जो तमाम कोशिशों के बावजूद रिश्तों को निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं रह पाती। ऐसे में आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रिश्ते निभाने में कई कारणों के चलते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाती हैं।

zodizc rishte
zodizc rishte

दरअसल ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि राशियों से भी लोगों के गुण, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी जाना जा सकता है। ऐसे में कुछ राशियों के जातक ऐसे होते हैं जिनके रिश्ते अधिकांशत: असफल ही रहते हैं। तो आइए जानें कौन सी हैं ये राशियां?

girls are crazy about these 4 zodiac signs Boys

- राशि चक्र की दूसरी राशि यानि वृषभ राशि वालों के रिश्ते अक्सर असफल होते हैं। जबकि ये हमेशा एक रिश्ते में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। लेकिन, उनका साथी अक्सर उनसे बहुत अधिक की उम्मीद करता है। इसके लिए वे अत्यंत प्रयास करते हैं, लेकिन इसके बावजूद जब दूसरा व्यक्ति किसी भी तरह से कभी भी खुश नहीं हो पाता है, तब इस राशि के रिश्ते लंबे समय तक बने नहीं रह पाते हैं।

Must Read- इन लड़कों के लिए लड़कियां होती है सबसे ज्यादा दीवानी

- रिश्तों को बनाए रखना कर्क राशि के लिए बेहद मुश्किल होता है। माना जाता है कि ये लोग चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन फिर भी अधिकतर इनके रिश्ते कामयाब नहीं हो पाते हैं। ये अपने रिश्ते को सफल नहीं चाहते हैं लेकिन कारण यह है कि ये अधिकांशत: जो कुछ भी करते हैं वो अधूरा और कमजोर लगता है।

Must Read- ससुराल में ये लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन लड़कियों को मिलते हैं सारे सुख

rashi_carrer.jpg

- राशि चक्र की छठी राशि यानि कन्या राशि वालों के लिए भी रिश्ते असफल होने की संभावना अधिक होती है। इसका कारण ये माना जाता है कि ये हमेशा अपने रिश्तों में परफेक्शन चाहते हैं। एक भी गलती के कारण वे दूसरे व्यक्ति में रुचि खोने लगते हैं। जिसके कारण इस राशि के रिश्ते अक्सर असफल हो जाते हैं।

Must Read- राशि अनुसार किस कॅरियर में आपको मिलेगी जोरदार सफलता, जानें यहां


- वृश्चिक राशि वाले आमतौर पर बिना सोचे-समझे ही प्यार और रिश्ते के फैसले ले लेते हैं। ऐसे में कुछ महीनों तक रिश्ते में रहने के बाद उन्हें पता लगता है कि ये सही नहीं है। जिसके चलते वे अपने रिश्ते में खामियां ढूंढना शुरू कर देते हैं और ये भी मान लेते हैं कि वे इससे बेहतर के लायक हैं। ऐसे में एक बिल्कुल सही को ढूंढने के चक्कर में उनके रिश्ते कामयाब नहीं हो पाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न होCWG trials में मचा घमासान, पहलवान ने गुस्से में आकर रेफरी को मारा मुक्का, आजीवन प्रतिबंध लगाAmarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशभीषण गर्मी के बीच फल-सब्जी हुए महंगे, अप्रैल में इतनी ज्यादा बढ़ी महंगाईIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला कियाकोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारGyanvapi: श्रीलंका जैसे हालात दे रहे दस्तक, इसलिए उठा रहे ज्ञानवापी जैसे मुद्दे-अजय माकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.