scriptShakun Shastra: The frequent sighting of these 4 birds is not a mere coincidence, it can be a sign of money gain | शकुन शास्त्र: इन 4 पक्षी का बार-बार दिखना महज संयोग नहीं, धन लाभ का हो सकता है संकेत | Patrika News

शकुन शास्त्र: इन 4 पक्षी का बार-बार दिखना महज संयोग नहीं, धन लाभ का हो सकता है संकेत

जानिए कौन से पक्षियों का बार-बार दिखना शुभ संकेत माना जाता है।

नई दिल्ली

Published: July 06, 2022 09:57:07 am

आज भी हमारे समाज में शकुन-अपशकुन से जुड़ी कई तरह की मान्यताएं प्रचलित हैं। अक्सर हमारे बड़े-बुजुर्ग इस बारे में बताते नजर आते हैं। शकुन शास्त्र में भी इस तरह की कई मान्यताओं के बारे में बताया गया है जिसका सीधा संबंध हमारे जीवन से होता है। आज यहां हम आपको पशु-पक्षियों से जुड़ी कुछ प्रचलित मान्यताओं के बारे में बताएंगे। जानिए कौन से पक्षियों का बार-बार दिखना शुभ संकेत माना जाता है।

shakun shastra, see eagle means, see owl means, see parrot means, astrology, religious news,
शकुन शास्त्र: इन 4 पक्षी का बार-बार दिखना महज संयोग नहीं, धन लाभ का हो सकता है संकेत

चील: आजकल ये पक्षी कम ही देखने को मिलता है। लेकिन शकुन शास्त्र अनुसार इस जीव के दिखाई देने का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। क्योंकि चील का संबंध हमारे मृत परिजनों से माना जाता है। अगर किसी को अचानक से बार-बार चील दिखाई देने लगे या इसकी तस्वीर दिखने लगे तो समझिए कि आपके साथ आपके पूर्वजों का आशीर्वाद है।

बाज: अगर आपको अचानक से रास्ते में बाज या उसका चित्र दिखाई दे जाए तो ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी लाइफ में कुछ सकारात्मक बदलाव होने वाला है। या आपका कोई काम बन सकता है।

उल्लू: अगर किसी व्यक्ति को बार-बार उल्लू दिखाई दे तो ये धन लाभ का संकेत है। इसका मतलब है कि जल्दी ही लंबे समय से रूका हुआ पैसा आपको वापस मिलने वाला है।

तोता: अगर आपको बार-बार तोता दिखाई दे तो ये किसी काम में बड़ी सफलता मिलने का संकेत है। अगर आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो समझ लीजिए आपको उस काम में सफलता मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें

Shakun Apshakun: बिल्ली अगर किचन में घुसकर पी जाए दूध तो शुभ या अशुभ? जानें बिल्ली से जुड़ी मान्यताएं

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.