शनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजह

2022 में ही शनि का ये दूसरी बार गोचर होगा। जानिए ये गोचर कर्क, वृश्चिक और मीन वालों के लिए खास क्यों माना जा रहा है।

नई दिल्ली

Updated: May 19, 2022 02:51:01 pm

Shani Dev: ज्योतिष अनुसार शनि का राशि परिवर्तन किसी के जीवन में खुशियां लेकर आता है तो किसी के कष्ट बढ़ाने के काम करता है। क्योंकि शनि जब भी राशि बदलते हैं तो किसी पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाती है तो किसी पर शनि ढैय्या। वहीं किसी को शनि की दशा से मुक्ति मिल जाती है। आने वाले समय में 12 जुलाई को शनि फिर से मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। 2022 में ही शनि का ये दूसरी बार गोचर होगा। जानिए ये गोचर कर्क, वृश्चिक और मीन वालों के लिए खास क्यों माना जा रहा है।

शनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजह

2022 में शनि की चाल: 2022 में शनि का दो बार राशि परिवर्तन होना है। जिनमें से पहली बार राशि परिवर्तन 29 अप्रैल को हो चुका है और दूसरी बार राशि परिवर्तन 12 जुलाई को होने जा रहा है। 29 अप्रैल को शनि ने मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश किया था और अब 12 जुलाई को शनि देव कुंभ से मकर राशि में प्रवेश करेंगे। यानी शनि इस दौरान अपनी पिछली गोचर राशि मकर में दोबारा से प्रवेश कर जायेंगे। जहां ये 17 जनवरी 2023 तक विराजमान रहेंगे।

शनि कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देंगे बड़ी राहत: शनि 12 जुलाई से 17 जनवरी 2023 तक मकर राशि में विराजमान रहेंगे। ये अवधि कर्क, वृश्चिक और मीन वालों के लिए राहत भरी साबित होगी। क्योंकि इस दौरान इन तीनों राशियों को शनि की दशा से मुक्ति मिल जाएगी। जानिए कैसे?

कर्क और वृश्चिक जातकों को शनि ढैय्या से मिलेगी मुक्ति: शनि 29 अप्रैल 2022 में शनि ने जब कुंभ राशि में प्रवेश किया था तब कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो गई थी। लेकिन अब जब शनि 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश करेंगे तब इन राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। 17 जनवरी 2023 तक कर्क और वृश्चिक राशि के जातक शनि ढैय्या से मुक्त रहेंगे। लेकिन 17 जनवरी के बाद इन राशियों पर फिर से शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी।

मीन वालों को शनि साढ़े साती से मिलेगी मुक्ति: इस राशि वालों के लिए शनि का गोचर राहत देने वाला साबित होगा। क्योंकि 12 जुलाई से लेकर 17 जनवरी 2023 तक आप शनि साढ़े साती से मुक्त रहेंगे। लेकिन 17 जनवरी के बाद आप पर फिर से शनि साढ़े साती शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

पापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलता

होम /धर्म और अध्यात्म

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Delhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवMaharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेहिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, 4 लोग लापता, किन्नौर में भूस्खलन से NH-5 बंदपर्दे के पीछे के हीरो: ये हैं रियाज और गौस को पकड़ाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा, बाइक से 20 से 25 KM तक किया था पीछाMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.