scriptResident landed on strike | हड़ताल पर उतरे रेजीडेंट | Patrika News

हड़ताल पर उतरे रेजीडेंट

उदयपुर। अजमेर के चिकित्सालय में रेजीडेंट व रोगी के परिजनों के बीच हुई झड़प के विरोध मे...

उदयपुर

Updated: January 16, 2015 12:03:16 pm

उदयपुर। अजमेर के चिकित्सालय में रेजीडेंट व रोगी के परिजनों के बीच हुई झड़प के विरोध में स्थानीय मेडिकल कॉलेज से सम्बद्घ अस्पतालों के रेजीडेंट चिकित्सक गुरूवार दोपहर बाद हड़ताल पर चले गए। हाल ही आए नए बैच सहित तीन सौ से अधिक रेजिडेंट के हड़ताल पर जाने से एमबी, जनाना और टीबी अस्पताल में व्यवस्थाओं का जिम्मा एमबीबीएस इन्टन्र्स और वरिष्ठ चिकित्सकों पर आ गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र सिंह सोरन ने ऎलान किया है कि अजमेर में रेजीडेंट हड़ताल खत्म होने पर ही वे काम पर लौटेंगे। सुबह रेजीडेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही नहीं होने पर दोपहर 2 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी थी।

हड़ताल के चलते अब वार्डो में नर्सिग स्टाफ और नर्सिग छात्र रोगियों की देखभाल कर रहे हैं जबकि आईसीयू आदि स्थानों पर वरिष्ठ चिकित्सक डयूटी दे रहे थे। कार्यवाहक अधीक्षक डॉ. तरूण गुप्ता ने बताया कि आउटडोर समय के बाद हड़ताल होने से वरिष्ठ चिकित्सकों ने कमान संभाल ली है और फिलहाल समस्याएं नहीं देखी गई लेकिन शुक्रवार से वैकल्पिक व्यवस्थाओं पर जोर दिया जा सकता है।

अजमेर . जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल गुरूवार को तीसरे दिन भी जारी रही। जोधपुर, कोटा व बीकानेर के रेजीडेंट डॉक्टर भी गुरूवार को हड़ताल पर चले गए। प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेजों के रेजीडेंट डॉक्टरों के समर्थन में जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट भी शुक्रवार सुबह से हड़ताल पर जा सकते हैं। जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (जार्ड) के अध्यक्ष डॉ. राजवेन्द्र चौधरी ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक अन्य मेडिकल कॉलेजों में हड़ताल जारी रही तो जयपुर के रेजीडेंट भी सुबह 8 बजे से हड़ताल पर चले जाएंगे।

जांच के निर्देश चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ये निर्देश गुरूवार को रेजीडेंट के प्रतिनिधिमंडल की ओर से उन्हें दिखाए गए सीसीटीवी फुटेज के साक्ष्यों के बाद दिए।

वायरल हो गया वीडियो
अस्पतालों में तकरार व हाथापाई जैसी घटनाओं को लेकर हड़तालें होती रही हैं। इस साल रेजिडेंट की यह दूसरी हड़ताल है। अजमेर में हाथापाई की घटना का वीडियो वॉट्सएप और अन्य माध्यमों से वायरल हो जाने के बाद सभी स्थानों पर रेजिडेंट में आक्रोश बढ़ गया। यहां भी यह वीडियो चर्चा का केन्द्र रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.