अच्छा समय आने के पहले मिलते हैं ये शुभ संकेत, हमेशा करें इन बातों पर गौर

अच्छा समय आने के पहले मिलते हैं ये शुभ संकेत, हमेशा करें इन बातों पर गौर

By: Tanvi

Published: 07 Jun 2018, 06:54 PM IST

इंसान की जिंदगी में जब भी अच्छा वक्त आना होता है तो भगवान संकेत जरुर देते हैं। अच्छे समय के संकेत हो या बुरे समय के संकेत दोनों ही संकेत पूर्व ही आपको मिलने लगते हैं। इन संकेतों को हम कभी-कभी समझ नहीं पाते। क्योंकि हमें उन चीजों की जानकारी नहीं होती, जीवन में हमें आगे बढ़ने के कई अवसर मिलते है लेकिन निर्णय और नासमझी के चलते हमारे हाथ से वो मौके रेत की तरह फिसल जाते है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अच्छे समय के संकेत के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको अच्छा समय आने की दस्तक समझ में आने लगेगी और आप उस सिच्वेशन के लिए दिमागी तौरपर तैयार खड़े रहेंगे।

good time

1.जब सुबह-सुबह आप किसी काम के लिए तैयार हो रहे हैं और घर में लगे मकड़ी के जाले में मकड़ी घूमती दिखाई दे, तो यह संकेत आपके काम बनने का संकेत देता है। घर से बाहर निकलते समय यदि आपके सामने कोई पक्षी आकर बैठ जाता है और बिना पंख हिलाए वह बैठा रहता है, तो यह संकेत है कि आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

2. जब कभी भी यात्रा करते समय आपको अपनी दाईं तरफ कोई बंदर, कुत्ता, सांप दिखे, तो यह संकेत हैं कि आपके पास धन आने वाला है। सपने में हरे-भरे प्राकृतिक नजारे दिखना भी शुभ संकेत माना जाता है। हरियाली अगर पानी के किसी स्रोत के पास हो, तो यह संकेत है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा बदलाव होगा।

3. किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देते जाते समय यदि कोई गाय या नारियल सामने पड़ जाए, तो यह शुभ संकेत होता है और निश्चित ही आपको नौकरी मिल जाएगी।

4. छींक आना अशुभ संकेत माना जाता है, लेकिन इसमें भी शुभ संकेत छिपा होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, यदि सुबह नाश्ता करने बैठे हैं और छींक आ जाए, तो यह संकेत है कि कुछ अच्छा होने वाला है। अगर आप सपने में साफ पानी को देखते हैं, तो यह संकेत है कि आपको जल्द ही बड़ा धन लाभ होने वाला है। इसी तरह कपड़े उतारते समय पैसों का गिरना भी लाभ का संकेत होता है।

5. जब भी कभी आप पूजा करते हैं और भगवान की प्रतिमा पर रखा फूल या पत्ता आपके सामने गिर जाए, तो यह संकेत होता कि भगवान आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होगी।

6. शादी की बात चल रही हो और जीवनसाथी को देखने जाते समय यदि कोई स्त्री लाल साड़ी में पूरा श्रृंगार किए हुए नजर आए, तो यह संकेत होता है कि आपको श्रेष्ठ जीवनसाथी मिलने वाला है।

7. आपको रास्ते पर चलते-चलते कोई सिक्का पड़ा मिलता है, तो यह उधार दिए हुए पैसों का जल्द मिलने का संकेत होता है, यह आर्थिक स्थिति मजबूत होने, धन लाभ होने का भी संकेत होता है।

8. आप किसी जरूरी यात्रा पर जाने वाले हैं और घर से निकलते ही, आपको याद आए कि आप कुछ सामान भूल रहे हैं, तो यह बुरा समय टलने का संकेत है।

9. परीक्षा के लिए जाते समय राह में कोई फूल पड़ा मिले, तो यह सफलता का संकेत है। सुबह उठते ही दूध या दही जैसे पदार्थ दिखना भी अच्छी किस्मत का संकेत होता है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned