बुध का राशि परिवर्तन, इन राशियों को कर देगा मालामाल, छात्रों को दिलाएगा सफलता

बुध का राशि परिवर्तन, इन राशियों को कर देगा मालामाल, छात्रों को दिलाएगा सफलता
,,

Tanvi Sharma | Updated: 27 Sep 2019, 11:47:42 AM (IST) धर्म

बुध का राशि परिवर्तन भी सभी राशियों पर प्रभाव डालता है

ज्योतिषशास्त्र में बुध ग्रह का बहुत अधिक महत्व माना जाता है। इस ग्रह को बुद्धि का कारक ग्रह भी माना जाता है। जिन जातकों की कुंडली में बुध की स्थिति शुभ होती है, उन्हें वाणी दोष या बुद्धि से संबंधित कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। ज्योतिष गणना के अनुसार बुध का राशि परिवर्तन भी सभी राशियों पर प्रभाव डालता है। 29 सितंबर, रविवार के दिन बुध तुला राशि में गोचर कर रहे हैं। इसी राशि में बुध 23 अक्टूबर तक रहेंगे।

पढ़ें ये खबर- मंगल का राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान, हो सकती है दुर्घटना

mercury transit in libra

ग्रहों के परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। बुध का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर व्यापक प्रभाव डालेगा। लेकिन इसका किस राशि पर क्या प्रभाव देखने को मिलेगा आइए जानते हैं....

मेष राशि
इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा। नौकरी पेशा लोगों के लिये समय शुभ है, कार्य में प्रगति आएगी। अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा और मेहनत के पूरे परिणाम प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि
यह समय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। इस दौरान सभी शुभ कार्य सफल होंगे और व्यापारियों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। इस समय आप यात्रा पर जा सकते हैं, जो कि आपके लिये काफी लाभकारी साबित होगी। पारिवारिक जीवन भी बेहतर होगा।

मिथुन राशि
यह समय आपके लिये काफी फायदेमंद रहेगा। इस दौरान आपको कई लाभ होंगे, घर ऑफिस में सीनियर्स से आपको तारीफें मिलेंगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा और शत्रुओं का नाश होगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों को स्वास्थ्य में सुधार के साथ नये कारोबार का लाभ भी प्राप्त होगा। आपके लिये यह समय बहुत किमती है, जो भी नया करना चाह रहे हैं कर लें। इस समय धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे।

पढ़ें ये खबर- गर्भवती स्त्री यदि सपने में देख ले ये चीज़, तो समझो होने वाला है कुछ ऐसा

mercury transit in libra

सिंह राशि
बुध का राशि परिवर्तन आपके लिये सामान्य रहेगा। यह समय आपके लिये बहुत महत्वपूर्ण है, अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिये। आपका मन किसी अनजान भय से ग्रसित हो सकता है। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

कन्या राशि
बुध का तुला राशि में गोचर आपके लिये अच्छा साबित होगा। इस दौरान आपकी आमदनी अच्छी होगी और व्यापार में भी वृद्धि होने के योग बनेंगे। हालांकि आपको सामाजिक जीवन में संभलकर रहना होगा। जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छे फल मिलने की उम्मीद है। मांगलिक कार्य में भाग लेने का मौका मिल सकता है।

तुला राशि
आपकी राशि को बुध के इस गोचर के दौरान जीवन के हर क्षेत्र में लाभ होगा। इस समय आपके स्वास्थ्य का लाभ होगा और विचारों में सकारात्मकता आएगी। आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि
इस गोचर के समय आप यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबर में लाभ होगा और धनवृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखना होगा। इस दौरान आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। लेकिन इस दौरान आपको हर क्षेत्र में लाभ जरूर मिलेगा।

धनु राशि
इस दौरान आर्थिक लाभ के पूरे योग बन रहे हैं। पार्टनरशिप के व्यापार में आपको लाभ प्राप्त होगा। पुरानी योजनाएं आपको संपूर्ण लाभ देंगी और पारिवारिक जीवन में आनंद बना रहेगा।

मकर राशि
मकर राशि के छात्रों के लिये यह समय बहुत लाभदायक साबित होगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार-व्यवसाय में अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छा फल मिलेगा।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को कार्य का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। वाद-विवाद से दूर रहें, वरना हानि हो सकती है। जीवन के कई क्षेत्रों में आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिये ये समय बहुत ही भाग्यशाली है। जो लोग काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे उन्हें सफलता मिलेगी। आपको कई शुभ फल मिलने के योग बन रहे हैं। आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned