scriptपाना चाहते हैं अच्छी नौकरी तो जरूर करें ये खास उपाय, मिनटों में सॉल्व होगी आपकी प्रॉब्लम | do these tips and get a good job | Patrika News

पाना चाहते हैं अच्छी नौकरी तो जरूर करें ये खास उपाय, मिनटों में सॉल्व होगी आपकी प्रॉब्लम

locationभोपालPublished: Feb 08, 2020 03:24:51 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

पाना चाहते हैं अच्छी नौकरी तो जरूर करें ये खास उपाय, मिनटों में सॉल्व होगी आपकी प्रॉब्लम

good_job_1.jpg
कहा जाता है कि इंसान जब कभी भी मुसीबत या दुविधा में होता है, तब वह ईश्वर के शरण में चला जाता है, भगवान को याद करता है। ईश्वर से प्रार्थना करता है कि हे भगवान… आप जल्दी से इस मुसीबत से बाहर निकालें या कोई रास्ता दिखा दें ताकि मुसीबत कम हो जाए या पूरी तरह समाप्त हो जाए।

हर इंसान की चाहत होती है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो ताकि जीवन सही तरीके से गुजरे लेकिन ऐसा नहीं हो पाता। जब उसे अपने इच्छानुरूप सफलता नहीं मिलती है तो हताश हो जाता है और ईश्वर के शरण में चला जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से ईश्वर की कृपा प्राप्त होती है और नौकरी में सफलता मिलती है।

अगर आप नौकरी में बार-बार असफल हो जा रहे हैं तो ‘सिद्ध भुवनेश्वरी यंत्र’ लाल डोरे में बांधकर गले में धारण करें। माना जाता है कि ऐसा करने से सफलता की पहली दरवाजा खुल जाती है।
नौकरी में आ रही समस्या से अगर आप निजात पाना चाहते हैं तो सोमवार की संध्या ‘बिल्वपत्र वृक्ष’ के पास देसी घी का दीपक व एक अगरबत्ती जलाएं और सच्चे मन से नौकरी पाने के लिए प्रार्थना करें। ये काम आपको सोमवार से शुरू कर अगले 43 दिनों तक लगातार करना होगा। ऐसा करने पर नौकरी, इंटरव्यू में चयन अवश्य ही होगा!
इसके अलावा सोमवार के दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाते हुए नौकरी प्राप्ति की मनोकामना करें। माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से बढ़िया नौकरी का योग बनने लगेगा।
इसके अलावा मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर बजरंगबली का श्रृंगार करें और उन्हें मीठा का भोग लगाएं। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। माना जाता है कि ऐसा करने से नौकरी की मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो