scriptइन उपायों से आपके विरोधी भी रहेंगे शांत, एक बार अवश्य करें | do these tips for calm the enemy | Patrika News

इन उपायों से आपके विरोधी भी रहेंगे शांत, एक बार अवश्य करें

locationभोपालPublished: Jan 07, 2020 05:36:06 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

शायद ही दुनिया में कोई ऐसा शख्स हो जिसका कोई विरोधी न हो।

shatru_ke_shant.jpg
शायद ही दुनिया में कोई ऐसा शख्स हो जिसका कोई विरोधी न हो। कई बार ऐसा भी होता है कि शत्रु आप पर भारी पड़ने लगते हैं और वह आपके लिए घातक साबित होने लगते हैं। ऐसे में हर शख्स चाहता है कि वह अपने विरोधी को शांत रखें ताकि वह शांति से सुखी जीवन व्यतित कर सके। आइये जानते हैं शत्रुओं को शांत रखने के उपाय…।
पहला उपाय

अगर आप अपने शत्रु को शांत रखना चाहते हैं तो सबसे पहले हर दिन सुबह में शिवलिंग पर जल की धारा अर्पित करें। इसके पश्चात महादेव पर दूर्वा अर्पित करें। ये सब करने के बाद शिव मंदिर में घी का दीपक जलाएं और ऊँ नमो भगवते रुद्राय मंत्र का यथाशक्ति जप करें। इस उपाय को आपको लगातार 21 दिनों तक करना होगा। अगर आप इस उपाय को करते हैं आपके विरोधी शांत रहेंगे।
दूसरा उपाय

पहला उपाय करने के पश्चात मध्य रात्रि में हनुमान जी की उपासना करें और हनुमान जी के सामने शुद्ध सरसों के तेल का दीपक जलाएं और लाल फूल अर्पित करें। ये सब करने के बाद बजरंग बाण का पाठ करें। बजरंग बाण पाठ करने के बाद हनुमान जी की आरती करें और हनुमान जी से विरोधियों के शांत हो जाने की प्रार्थना करें।
तीसरा उपाय

अपने विरोधियों को शांत करने के लिए घर भगवान नृसिंह के चित्र की स्थापना करें और हर दिन गोधूलि वेला में भगवान नृसिंह लाल फूल अर्पित कर उनकी पूजा करें। इसके बाद ऊँ नृ नृसिंहाय शत्रु भुज बल विदीर्णाय स्वाहा मंत्र का यथाशक्ति जप करें और विरोधियों के शांत होने की प्रार्थना करें।
चौथा उपाय

अपने विरोधियों को शांत करने के लिए चौथा और आखिरी उपाय ये है कि अपने घर में चौकी पर पीले रंग का वस्त्र बिछाकर मां बगलामुखी के चित्र या प्रतिमा की स्थापना करें और अखंड दीपक जलाएं। इसके बाद पीले पुष्प और पीला नैवेद्य अर्पित करें और मां बगलामुखी से पहले भैरव, मृत्युंजय की उपासना करें। इसके बाद ऊँ ह्रीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तंभय, जिह्ववां कीलय, बुद्धि विनाशय, ह्रीं ऊँ स्वाहा मंत्र का जप करें। इस मंत्र का जप कम से कम 36 हजार या एक लाख बार जप करें। इसके बाद दशांश हवन भी करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो