scriptमिल जाएगी मनचाही नौकरी, इसके लिए सोमवार को करने होंगे ये काम | do these tips on monday for desired job | Patrika News

मिल जाएगी मनचाही नौकरी, इसके लिए सोमवार को करने होंगे ये काम

locationभोपालPublished: Feb 02, 2020 06:41:27 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

नौकरी नहीं मिलने या कार्यस्थल पर हो रही समस्याओं का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है।

job.jpg
हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे एक अच्छी नौकरी मिले ताकि वह जीवन अच्छी तरह व्यतीत कर सके। इसके लिए वह अथक प्रयास भी करता है लेकिन कई बार अपने मन और इच्छानुसार नौकरी नहीं मिल पाती, जिस कारण से उसे अनेकों प्रकार के कष्टों से गुजरना पड़ता है।

नौकरी नहीं मिलने या कार्यस्थल पर हो रही समस्याओं का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कई बार वातावरण में मौजूद शक्तियां हमें सफल नहीं होने देती हैं। वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय हमारी मदद कर सकते हैं। आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में…

भगवान हनुमान को संकट मोचन कहा जाता है। माना जाता है कि हनुमान जी सभी संकटों को हर लेते हैं। वास्तु के अनुसार, कार्यस्थल पर तरक्की पाना चाहते हैं तो हनुमान चालीसा का पाठ बहुत ही लाभकारी साबित होगा। मान्यता है कि दिन में 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

अगर आपको अच्छी नौकरी में तलाश है तो सोमवार के दिन व्रत करना बहुत ही लाभकारी होगा। माना जाता है कि सोमवार के दिन व्रत करने से भगवान शिव और माता पार्वती खुश रहती हैं। सोमवार के दिन दूध और चावल भगवान शिव को अर्पित करना भी शुभ माना जाता है।

इसके अलावे जब भी आप नौकरी की तलाश में घर में बाहर जाएं तो मीठा दही या अन्य कोई मीठी वस्तु खाने के बाद ही घर से निकलें। माना जाता है कि ऐसा करने से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

अगर नौकरी मिलने में ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो किसी भी शिव मंदिर में बिना दाग वाला नींबू लेकर जाएं। इसके बाद नींबू पर गंगा जल डालकर को अपने सिर पर से 7 बार घुमाएं। इस प्रकिया को करने के बाद नींबू को चार हिस्सों में काटकर चौराहे पर रख दें। अगर आप इस उपाय को लगातार 41 दिन तक करते हैं तो आपको सफलता अवश्य ही मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो