बरगद के पत्ते से कर लें ये उपाय, चमक जाएगी आपकी किस्मत

शनिदेव और हनुमान जी की कृपा जिस पर भी पड़ जाए, उसे सभी दुखों में मुक्ति मिल जाती है।

By: Devendra Kashyap

Updated: 14 Mar 2020, 11:24 AM IST

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शनिवार का दिन भगवान हनुमान और शनिदेव का दिन होता है। माना जाता है कि इस दिन जिस पर भी शनिदेव और हनुमान जी की कृपा जिस पर भी पड़ जाए, उसे सभी दुखों में मुक्ति मिल जाती है।


शनिवार के दिन दोनों को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपायों की जरूरत पड़ती है। माना जाता है कि इन उपायों को ध्यान में रखकर भाग्य को चमकाया जा सकता है। आइये जानते हैं कि शनिवार के दिन कौन सा उपाय करने से आपकी किस्मत चमकने लगेगी।


शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी देने और काली चिड़िया को दाने डालने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है। इसके साथ ही तेल से बने खाद्य पदार्थ किसी जरुरतमंद को खिलाने से भी जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाती है।


शनिवार को शाम के समय अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूत नाप लें। इसके बाद बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़ें फिर उस पत्ते को गंगा जल या साफ पानी से धोकर पोंछ लें, फिर उस पत्ते पर लाल रेशमी सूत लपेट दें और पत्ते को बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपकी जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाएगी।


इसके अलावे शनिवार की रात रक्त चंदन से अनार की कलम से ऊँ ह्वीं को भोजपत्र पर लिखकर रोजाना पूजा करने से शनिदेव और हनुमान जी खुश होते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से अपार विद्या, बुद्धि की प्राप्ति होती है।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned