scriptसात या 11 रविवार इन उपायों को करने से होने लगेगी धन की वर्षा! | do these tips on sunday for money | Patrika News

सात या 11 रविवार इन उपायों को करने से होने लगेगी धन की वर्षा!

locationभोपालPublished: Nov 16, 2019 06:40:14 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

सूर्य देव मान-प्रतिष्ठा, अधिकारी और सरकारी क्षेत्र में सफलता के कारक हैं।

dhan.jpg
रविवार का दिन भगवान भास्कर का दिन है। सूर्य देव यश और वैभव के दवता है। मान्यता है कि रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव मान-प्रतिष्ठा, अधिकारी और सरकारी क्षेत्र में सफलता के कारक हैं।

अगर आप अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग आ गए हैं। लाख कोशिशों के बावजूद हाथ में पैसा रुक नहीं रहा है तो रविवार को इन उपायों को करने से आपको धन और सम्‍मान दोनों मिल सकते हैं। आइये जानते हैं कि रविवार कौन से उपाय करना चाहिए…

पद और प्रतिष्ठा के लिए

रविवार के दिन सूर्य का व्रत करने से नौकरी में उच्च पद और प्रतिष्ठा हासिल होती है।


रोग से मुक्त‍ि

रविवार को व्रत करने से आपको नेत्र व चर्म रोग से मुक्ति भी मिलती है।
काली वस्तुओं का दान

बुरे फल को दूर करने के लिए रविवार के दिन काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

काले कुत्ते को खिलाएं रोटी

रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर हो जाती है। मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न रहते हैं।

पैसे की तंगी दूर करने के लिए

रविवार की रात को सोते वक्त एक गिलास दूध अपने सिरहाने रखें और अगले दिव यानी सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान-ध्यान करके दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। यह उपाय सात या 11 रविवार करने से धन की वर्षा होने लगेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो